सेक्युलर मोर्चा पर विवाद: अखिलेश के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- क्या हमारे इशारे पर चलती है सपा?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 03:23 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी में लगातार दरकिनार होने वाले शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान करके उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। सेक्युलर मोर्चा के गठन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि इसके पीछे बीजेपी का हाथ हो सकता है। वहीं उनके इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार कर सियासी माहौल गरमा दिया है।

क्या हमारे इशारे पर चलती है सपा: बीजेपी
बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व में सपा लगातार चुनाव हार रही है। मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश 2014 लोकसभा और 2017 विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारे थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर वह 2017 के नगर निगम और इस साल हुए कोआपरेटिव का चुनाव भी हारे। अब अगर उनकी पार्टी में इसका कोई विरोध कर रहा है तो उसमें बीजेपी का क्या हाथ? क्या समाजवादी पार्टी बीजेपी के इशारे पर चलती है?

शिवपाल यादव ने बनाया सेक्युलर मोर्चा
बता दें कि, शिवपाल यादव ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए अंतत: सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने यह मोर्चा नेता जी मुलायम सिंह को सम्मान न मिलने की बजह से बनाया है। इस मोर्चे में वह सपा में उपेक्षित नेताओं और अन्य छोटे दलों को जोड़ने का काम करेंगे।

अखिलेश ने दिया ये बयान 
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आएगा, एेसी तमाम चीजें आपको देखने को मिलेंगी। लेकिन हमें इन मुद्दाें पर अपना ध्यान नहीं भटकाना है। हम अपना ध्यान 2019 के चुनाव पर लगाए हुए हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा सीट जीत सकें। अखिलेश ने कहा कि ये सब जाे हाे रहा है कोई शक नहीं है कि इसमें बीजेपी का हाथ न हो। 

Deepika Rajput