अपर्णा यादव को मैनपुरी लोक सभा उपचुनाव में प्रत्याशी बना सकती है BJP, जानिए SP किसे बनाएगी उम्मीदवार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 03:42 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में विधान सभा की दो सीट और एक लोक सभा सीट पर  उपचुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी भी कर रही हैं। हालांकि अभी किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। वहीं सपा का गढ़ माने जाने वाली सीट मैनपुरी का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प हो गया है। संभावना जताई जा रही है कि भाजपा मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को चुनाव मैदान में उतार सकती है। हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। समाजवादी पार्टी में डिंपल यादव और धर्मेंद्र यादव के नाम को लेकर चर्चा है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से मैनपुरी लोकसभा सीट रिक्त हुई है। वहीं मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा से विधायक विक्रम सिंह और रामपुर से सपा विधायक पर सजा सुनाये जाने के बाद दो सीटे रिक्त हुई इन सीटों पर भी उपचुनाव मैनपुरी लोक सभा के साथ होगा।

फिलहाल यादव परिवार में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर मंथन आखिरी दौर में है। मैनपुरी लोकसभा सीट में जसवंत नगर विधानसभा आती है, जहां शिवपाल सिंह यादव की जबरदस्त पकड़ है। जसवंत नगर विधानसभा सीट जीते बिना मैनपुरी लोकसभा सीट पर कब्जा मुश्किल है। जसवंत नगर विधानसभा सीट से खुद शिवपाल सिंह यादव है विधायक हैं। अब देखना होगा कि सपा किस उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी। 

 

Content Writer

Ramkesh