मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: BJP प्रत्याशी रघुराज शाक्य आज 1 बजे  दाखिल करेंगे नामांकन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 10:39 AM (IST)

लखनऊ(अरवीन): भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।  जिसके बाद मैनपुरी, रामपुर और खतौली  सीट पर उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। इन सीटों पर अब नामांकन के लिए केवल 2 दिन का समय बचा हुआ है। जानकारी मुताबिक बुधवार को बीजेपी (BJP) और आरएलडी (RLD) के उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्र में नामांकन करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने दिल्ली में जारी एक बयान के हवाले से कहा कि पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर शाक्य का मुकाबला समाजवादी पार्टी (SP) की प्रत्याशी एवं पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से होगा।

आपको बता दें कि मैनपुरी संसदीय सीट 10 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। वहीं, सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां का गढ़ माने जाने वाले रामपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने एक बार फिर आकाश सक्सेना पर भरोसा जताया है। आकाश ने आजम खां के खिलाफ इसी सीट से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। आजम खां को अक्टूबर में 2019 के अभद्र भाषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद रामपुर सदर सीट के विधायक के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

इसी तरह, मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधानसभा सीट पर भाजपा ने विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। विक्रम सिंह सैनी को 2013 के मुजफ्फरनगर दंगा मामले में एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद हाल ही में विधायक पद के अयोग्य घोषित किया गया था। चुनाव आयोग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में उपचुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 18 नवंबर को होगी। 21 नवंबर उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है। उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static