लोकसभा चुनाव: स्मृति को टिकट मिलने के बाद अमेठी में जश्न का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 12:08 PM (IST)

अमेठीः सत्तारूढ़ बीजेपी ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी में एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है, जिसके बाद से यहां खुशी का माहौल है। स्मृति को टिकट मिलने से खुश बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर जमकर आतिशबाजी की। साथ ही उन्होंने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

टिकट मिलने के बाद स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर पर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एवं संगठन के सभी वरिष्ठ नेताओं का धन्यवाद प्रकट किया। उन्होंने लिखा कि अमेठी से कमल खिलाकर संसद में बीजेपी को मजबूत करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। उन्होंने लिखा कि उन्हें अमेठी का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला, अमेठी के कार्यकर्ताओं का प्यार मिला। अब कमल का फूल खिलाना है, नया इतिहास बनाना है।

उल्लेखनीय है कि, स्मृति ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से हार गई थी, लेकिन इनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था। वर्ष 2014 में गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे और ईरानी को 3,00,748 मत हासिल हुए थे। इस तरह ईरानी को 1,07,903 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।     
 

Deepika Rajput