अखिलेश पर लगा नाबालिग बच्चों से प्रचार करवाने का आरोप, शिकायत लेकर EC पहुंची BJP

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 10:27 AM (IST)

लखनऊः बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दो नाबालिग बच्चों का राजनीतिक प्रचार में उपयोग करने पर चुनाव आयोग से शिकायत की है।

बीजेपी प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत में कहा गया है कि अखिलेश की सभा में दो मासूम बच्चों के शरीर पर सपा-बसपा का प्रचार करने वाली बातें लिखकर उन्हें चिलचिलाती धूप में खड़ा होने के लिए विवश किया गया। यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ अखिलेश के अमानवीय, अमानुष और निर्दयी रूप को भी सामने रखता है।

राठौर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शिकायत करते हुए कहा कि जिस प्रकार गठबंधन के पक्ष में दो नाबालिग बच्चों के कपड़े उतारकर उनके जिस्म पर सपा-बसपा के पक्ष में लिखा गया, यह संवेदन शून्यता की पराकाष्ठा है। इतनी तेज धूप में जहां कुछ घंटे एक जवान आदमी भी खड़ा नहीं हो सकता उस धूप में चंद पैसों के लालच में मासूम बच्चों को खड़ा होने पर विवश किया गया। यह सपा-बसपा का घिनौना चेहरा है।

राठौर ने चुनाव आयोग से मांग की कि अखिलेश पर कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई की जाए ताकि ऐसी घटनाओं के विरूद्ध सभी राजनीतिक दलों तक संदेश पहुंचे और ऐसे अमानवीय कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो सके।

Deepika Rajput