शाहजहांपुर में BJP ने रचा इतिहास, निकाय चुनाव में 30 हजार वोटों से अर्चना वर्मा ने जीत की दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 05:10 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने चुनाव जीतकर पहली मेयर बनने का खिताब हासिल किया है। इन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी को 30256 मतों से पराजित किया है जबकि समाजवादी पार्टी तीसरे स्थान पर रही है।

अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व त्रिभुवन ने बताया कि भाजपा की मेयर प्रत्याशी अर्चना सिंह को 80740 मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी निकहत इकबाल को 50480 मत मिले। वहीं समाजवादी पार्टी 20144 मतों पर ही सिमट गई। इस तरह भाजपा की अर्चना वर्मा 30256 मतों से विजयी घोषित की गई हैं। नगर निगम पार्षद पद की 60 सीटों में से 42 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया। चुनाव में 13 निर्दलीय 3 कांग्रेस पार्टी के एक बसपा और एक आप पार्टी का उम्मीदवार जीत पाया। वही समाजवादी पार्टी पार्षदी के अपना खाता नही खोल पाई। भाजपा प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने जीत के बाद कहा ‘‘ भाजपा ने जो हम पर भरोसा जताया है हम उस भरोसे को किसी भी कीमत में टूटने नहीं देंगे तथा भाजपा के सुशासन तथा विकास के नारे के तहत ही हम काम करेंगे।''

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा ‘‘ हम प्रदेश की जनता का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हैं कि उन्होंने भाजपा सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों पर मोहर लगाई है। शाहजहांपुर में भाजपा ने पहली मेयर के सीट जीती है तथा शाहजहांपुर में हमारे पार्षद भी बड़े पैमाने पर जीते हैं। हमें पूर्ण बहुमत मिला है तथा यह जीत भी रिकाडर् मतों से हुई है।'' भाजपा प्रत्याशी अर्चना वर्मा को समाजवादी पाटर्ी ने मेयर का टिकट दिया था। वहीं भाजपा ने अपना कोई प्रत्याशी मेयर मे घोषित नहीं किया। नामांकन से एक दिन पहले सपा प्रत्याशी अर्चना वर्मा को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने लखनऊ में भाजपा की सदस्य ग्रहण कराकर भाजपा से उन्हें मेयर प्रत्याशी बना दिया। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने आनन-फानन में माला राठौर को अपना प्रत्याशी बनाया था।

अपर जिलाधिकारी त्रिभुवन ने बताया कि शाहजहांपुर में 3 नगर पालिका परिषद पुवायां से भाजपा प्रत्याशी संजय गुप्ता और तिलहर नगर पालिका परिषद सपा प्रत्याशी हाजरा बेगम ने भाजपा प्रत्याशी को हरा कर जीत दर्ज की है। जलालाबाद नगर पालिका परिषद में द्वारा की गई वोटों की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी शकील अहमद ने जीत दर्ज कराई है। शाहजहांपुर में 8 नगर पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खुदागंज नगर पंचायत से सुधा सिंह भाजपा की जीत हुई । खुटार नगर पंचायत से निर्दलीय प्रत्याशी मैना देवी जीती। आल्हागंज नगर पंचायत से भाजपा की शिवानी वर्मा जीती। कटरा नगर पंचायत से कांग्रेस से मुख्तियार अहमद जीते। कलान नगर पंचायत से भाजपा हरिनारायण गुप्ता जीते। बंडा नगर पंचायत से निर्दलीय मोहम्मद इसहाक जीते। निगोही नगर पंचायत से सपा समर्पित मनोज वर्मा जीते और कांट नगर पंचायत से कांग्रेस प्रत्याशी मुनारा बेगम ने जीत का परचम फहराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static