जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावः प्रतापगढ में BJP ने की मतदान निरस्त करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 04:34 PM (IST)

प्रतापगढ़ः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंचायत सदस्यों के अपहरण का आरोप लगाते हुये मतदान निरस्त करने की मांग की है। पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद की भाजपा प्रत्याशी क्षमा सिंह और उनके समर्थक पंचायत सदस्यों को जनसत्ता दल के समर्थकों ने उस समय रोक लिया जब वे प्रतापगढ मतदान करने के लिये आ रहे थे। जनसत्ता दल के समर्थक क्षमा सिंह को छोड़ कर सभी पंचायत सदस्यों को गाड़यिों में बैठा कर ले गये।

उन्होंने कहा कि इसके विरोध में क्षमा सिंह जेठवारा क्षेत्र के बड़नी मोड़ पर धरने पर बैठ गई। उन्होने कहा कि इससे पहले भी जनसत्ता दल के नेताओं की दबंगई की सूचना जिला प्रशासन को दी जाती रही है हालांकि उन पर कोई कारर्वाई नहीं की गयी। इस हरकत से मतदान की शुचिता प्रभावित हुयी है। इसलिये चुनाव को निरस्त किया जाये।       

गौरतलब है कि घटना के बाद क्षमा सिंह मतदान स्थल अफीम कोठी के गेट पर अपने पति पप्पन सिंह व पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन करने लगी। उनके समर्थन में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ,विधायक धीरज ओझा सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी प्रयाशी क्षमा सिंह के समर्थन में धरने पर बैठ गए।        

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुये मतदान में क्षमा सिंह का मुकाबला समाजवादी पार्टी से अमरावती यादव और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से माधुरी पटेल से है। क्षमा सिंह का आरोप है कि जिला प्रशासन उनके मतदाताओं का उत्पीड़न करता आ रहा है ,चुनाव व मतदान निस्पक्ष ढ़ंग से नहीं हो रहा है। उन्होने कहा कि वह मतदान का बहिष्कार कर रही है और मतदान कार्य निरस्त करके पुन: चुनाव कराने की मांग कर रही है। उनकी गाड़ी को जेठवारा थाने की गाड़ी को रोका और जन सत्ता दल की लगभग पचास गाड़यिों के काफिले को बिना चेक किए जाने दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static