भाजपा का संविधान में भरोसा नहीं, करती है घिसी-पिटी बातें: अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान में भरोसा नहीं करती है और उसके नेता घिसी-पिटी बातें करते हैं। यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा पर दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समाज में नफरत पैदा करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग बदलाव नहीं ला सकते और 2014 में जिसे सत्ता सौंपी थी वह चौकीदार ईमानदार नहीं निकला। उन्होंने कहा कि हमारा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से मजबूत गठबंधन है और यह देश में बदलाव लायेगा। यादव ने दावा किया कि गठबंधन को जनता चाहती है और उसके लिए वह कोई भी त्याग कर सकते हैं। सपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी, गंगा की सफाई, स्मार्ट सिटी और जीएसटी समेत तमाम मसलों पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि नोटबंदी के फायदे आखिर भाजपा बताती क्यों नहीं है। यादव ने मांग की है कि देश में जातिगत जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक किए जायें ताकि समाज के सभी वर्गों के लोगों को उनके अनुपात में भागीदारी मिल सके। उन्होंने दावा किया कि आम लोग भाजपा की चालबाजी से वाकिफ हो गए हैं और लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखाएंगे।

Ruby