BJP सरकार को केवल बड़े-बड़े धन्नासेठों की ही परवाह है, गरीबों की नहीं: मायावती

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 01:28 PM (IST)

लखनऊ: पेट्रोल व डीजल जैसी जनहित की जरूरी चीजों की कीमतों में लगातार भारी वृद्धि करते रहने के बाद अब घरेलू व कमर्शियल दोनों ही गैस सिलेंडरों के मूल्य में जबरदस्त बढ़ौतरी करके भाजपा ने देश की आम जनता पर महंगाई का नया बोझ डाल दिया है। इस बात पर केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद मायावती ने कहा कि ऐसा करके भाजपा अपनी देशभक्ति व राष्ट्रवाद का नया नमूना पेश कर रही है, जिससे देश के गरीब बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।

जानकारी मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 35 व कमर्शियल गैस की कीमत 43 रुपए बढ़ाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार के इस घोर जनविरोधी फैसले से गरीबों को घरेलू गैस अब 828 रुपए के आस-पास मिलेगी जबकि जनता पहले से ही गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी आदि की विकट समस्या से जूझ रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को केवल बड़े-बड़े धन्नासेठों की ही परवाह है, जिनके फायदे के लिए ही पैट्रोलियम पदार्थों आदि में लगातार इजाफा किया जा रहा है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की भाजपा विधायक मनीषा अनुरागी के मन्दिर प्रवेश पर उसे फिर गंगाजल से धुलवाने की घटना के साथ-साथ मंझनपुर में दलित महिला अफसर को पीने के लिए पानी न देने आदि की इंसानियत विरोधी घटना की तीव्र निंदा की।

असम में 40 लाख से अधिक गरीब व अनपढ़ मुस्लिम व गैर-मुस्लिम धार्मिक एवं भाषाई अल्पसंख्यकों की नागरिकता समाप्त करके उन्हें देशविहीन बनाने पर भाजपा सरकार द्वारा गर्व का अनुभव व्यक्त करने पर मायावती ने कहा कि देश की सवा 100 करोड़ गरीब, मजदूर, मजलूम, किसान व बेरोजगारों का ध्यान बांटने की कार्रवाई की जा रही है।

Anil Kapoor