भाजपा सरकार गरीब विरोधी, जातिवाद को दे रही बढ़ावा: राजभर

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 07:27 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री एवं सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली अपनी सरकार पर हमला तेज करते हुए बुधवार उस पर जातिवादी रवैया अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि वह गरीब एवं दलित विरोधी है।

शादी समारोहों सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने यहां पहुंचे राजभर ने बुधवार संवादाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के रिश्तेदारों को उच्च पदों पर बैठाने से लेकर थानों तक जातिवाद का बोलबाला है। दूसरी ओर गरीबों के राशन कार्ड बनाने और थानों में शिकायतें दर्ज कराने जैसे छोटे-छोटे काम भी ठीक प्रकार नहीं हो रहे हैं। अधिकारी बेलगाम हो गए हैं और वे बार-बार फटकार के बाद भी सुधरने को तैयार नहीं है।

उन्होंने अपनी ही सरकार पर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वाराणसी के विभिन्न प्रकार के 26 थानों में 21 सवर्ण जाति के थाना प्रमुख हैं। इसी प्रकार चंदौली में 16 में 13 और जौनपुर में 26 में 22 और गाजीपुर में 26 में 22 सवर्ण जाति के थाना अध्यक्ष नियुक्त है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा, क्या सरकार को इस पद के लिए दलित एवं पिछड़े वर्ग के अधिकारी नहीं मिल रहे हैं।

उन्होंने भाजपा पर गरीब एवं दलित विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के समय बड़े लुभावने वादे किये जाते हैं, लेकिन बाद में उनकी पूछ नहीं होती। राजभर ने कहा कि गरीबों को मूल मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए अलीगढ़ विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने जैसे मुद्दे उछाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सही है कि देश विरोधी किसी भी व्यक्ति की तस्वीर लगाना देशद्रोह की श्रेणी में आना चाहिए। देशद्रोहियों की तस्वीर जहां भी उन्हें हटा दिया जाना चाहिए, लेकिन ऐसे मुद्दों की आड़ में गरीबों से किए वादे को दरकिनार करना गलत है।  


 

Tamanna Bhardwaj