योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश,कहा- जनता को बहकाने का काम BJP ने किया तेज

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 08:30 AM (IST)

 

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार का आधा समय व्यतीत होने को है इसलिए उसने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है।

उन्होंने कहा कि लोक लुभावन घोषणाएं करके जनता को गुमराह करने में भाजपा का कोई जवाब नहीं है। 5 साल पहले हुए लोकसभा चुनावों में जनता को अच्छे दिनों का सुनहरा सपना दिखाया गया था। किसानों की कर्जमाफी, फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना, नौजवानों को नौकरी, मंहगाई, भ्रष्टाचार से छुटकारा जैसे तमाम वादे भी किए गए थे। ये वादे...वादे ही रह गए। जनता अच्छे दिनों के फेर में बदहाल होती गई।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता को बहकाने का काम तेज कर दिया है। ताजा मिसाल है दो साल में हर घर को नल से जल देने की और नमामि गंगे का स्मरण कर राज्य सरकार वाहवाही बटोरना चाहती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के 5 साल बीत गए, गंगा जी से किए वादे के बावजूद गंगा ना तो निर्मल हुई और नहीं उसको मैला करने वाले नालों पर रोक लगी है। अब 2020 मार्च तक गंगा को निर्मल बनाने के वादे पर कौन विश्वास करेगा? गंगा के साथ यमुना और काली नदी की सफाई भी जरूरी है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पेयजल संकट काफी गंभीर है। बुंदेलखंड में बहुत बुरी दशा है। समाजवादी सरकार ने टैंकरो के अलावा तालाबों के पुनरूद्धार का काम भी शुरू किया था। रिकार्ड संख्या में पौधों का वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का काम किया था। भाजपा सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यहां तक कि राजधानी लखनऊ के सभी निवासियों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है। तमाम क्षेत्रों में गंदा पानी आने की शिकायतें आम है। कई इलाकों में जलस्तर नीचे जाने से हैंडपंप काम नहीं कर पा रहे हैं।

Anil Kapoor