कोरोना वैक्सीन पर राजनीति न करे भाजपा सरकार: सपा

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 07:03 PM (IST)

 प्रयागराज: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर कोरोना वैक्सीन को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि भाजपा को लोगों की लाश पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। विदेश के लगभग सभी देशों मे शांतिपूर्ण ढंग से बिना तामझाम के वैक्सीन लगना चालू हो गया लेकिन देश में महामारी के बीच वैक्सीन को अवसर के रूप में भाजपा सरकार ले रही है। भाजपा रोज नया नया शगूफा छोड़ती हैं। लोगो की जिंदगी से ज्यादा पोलिटिक्स पर केंद्र और प्रदेश सरकार लगी है। सांसद ने कहा कि कोरोना नये रूप (स्ट्रेन) में फिर से पांव फैला रहा है तो ऐसे में वर्तमान वैक्सीन कितना कारगर होगीं यह देखने की बात होगी।

डब्ल्यूएचओ भी वैक्सीन को लेकर बहुत विश्वास मे नहीं है तो भारत में इसको लेकर सरकार इतने विश्वास में कैसे है। कहीं इसके पीछे भी व्यापारी दिमाग काम तो नहीं कर रहा है । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना किसी मूल्य सीमा के कोरोना टीके के आयात-निर्यात को मंजूरी दी इससें क्या मैसेज जा रहा है कि सरकार को एमआरपी और एमएसपी पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा उद्योगपति चाहे जितना लाभ कमा ले उस पर कोई कंट्रोल नहीं, सरकार सिर्फ पूंजीपतियों को संरक्षित कर रही हैं। जनता हर हाल में बेहाल हैं।

पूर्व प्रदेश प्रवक्ता विनय कुशवाहा ने कहा कि 130 करोड़ की आबादी वाले देश में प्रधानमंत्री सिर्फ 6000 मकान देकर इसे तोहफ़ा बताते है और भाजपा इस पर वाहवाही बटोरने का प्रयास करती है।  उन्होंने कहा कि माघ मेला क्षेत्र को सील कर देना चाहिए क्योंकि मेला क्षेत्र मे अभी पांच होम गार्ड कोरोना संक्रमित मिलें है। जहां कोरोना संक्रमित मिलतें हैं, पहले रोड और तब उस घर को सील कर दिया जाता हैं तो माघमेला जैसे अत्यधिक भीड़ वाले जगह को कैसे फ्री छोड़ कर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा सकता हैं। कुशवाहा ने कहा अभी आम स्नानार्थियों और कल्पवासियों की भीड़ नहीं हो रही हैं तो यह हाल है जब भीड़ का दबाव बढ़ेगा तो क्या स्थिति होगी यह गंभीर विषय हैं। 

Ramkesh