यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का खाबरी ने ग्रहण किया पदभार, कहा- देश में नफरत फैला रही भाजपा सरकार

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 08:07 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष बृजलाल खाबरी को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने पदभार ग्रहण कराया और उनको बधाई दी। वहीं  सभी प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, अजय राय, अनिल यादव और योगेश दीक्षित ने भी पदभार ग्रहण किया।  

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि मैं जिस जाति से आता हूं, उसे देश में सम्मान से कम देखा जाता है। वैसे तो दलित समाज में बहुत सी जातियां हैं लेकिन मैं चमार जाति से आता हूँ। सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी ने हमें जो जिम्मेदारी सौंपी है वह मेरे लिए बड़ी चुनौती है। कांग्रेस को यूपी में मजबूत करना है।  उन्होंने कहा कि संगठन को साथ लेकर चलना है, दिन-रात करके प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करना है। 'उन्होंने कहा आज महंगाई, बेरोजगारी बड़ी लड़ाई है। हम इस चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे।

हमारी सबसे बड़ी लड़ाई गैर बराबरी की
खाबरी ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी लड़ाई गैर बराबरी, हक अधिकार, मंहगाई और बेरोजगारी की है। इस लड़ाई को लड़ने के लिए राहुल गांधी जी जब संसद में चर्चा की बात करते हैं तो वर्तमान की आतताई सरकार चर्चा से भागती है। तब मजबूर होकर राहुल गांधी जी को सड़क पर आ करके इस लड़ाई को लड़ना पड़ रहा है। आज लोग ये सोचते हैं कि 150 दिन राहुल गांधी जी पैदल कैसे चलेंगे। लोग कहते थे कि वह तो एसी में रहने वाले लोग हैं ये बाहर कभी नहीं निकलेंगे लेकिन उन्होंने (राहुल गांधी) ने करके दिखा दिया। हम हर मौसम में लड़ना जानते हैं। कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक उन्होंने यात्रा नहीं व्रत का निर्णय लिया है। ये व्रत उन्होंने अपने लिये नहीं रखा है। हम और आप जब व्रत रखते हैं तो अपने और अपनी खुशहाली के लिए रखते हैं लेकिन राहुल जी ने जो 150 दिन का व्रत रखा है वह देश के दबे-कुचले और जिन्हें आज हक-अधिकार नहीं मिल रहा है उन्हें न्याय दिलाने के लिए व्रत रखा है। ये उनका व्रत देश को एक करेगा।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश में नफरत फैला रही
खाबरी ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश में नफरत फैला रही है। वो (भाजपा) हिंदू-मुस्लिम करके देश को हथियाने का काम कर रहे हैं लेकिन राहुल गांधी जी इस नफरत को खत्म करके हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई, को गले लगाकर देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने जैसे ही कन्याकुमारी से एक कदम आगे बढ़ाया उनके साथ लाखों लोगों जुड़ गये। आज ये नजर आ रहा है कि राहुल गांधी जी भारत हैं और भारत ही राहुल गांधी हैं।

 

Content Writer

Ajay kumar