लवजेहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों से भाईचारा खराब करना चाह रही BJP सरकार: खाप चौधरी

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 03:16 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में खाप चौधरियों ने संयुक्त प्रेसवार्ता करते हुए बीजेपी सरकार पर लवजेहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों को उठाकर भाईचारा खराब करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। एमएलसी चुनाव के मद्देनजर सरकारी मशीनरी पर भी दबाव में काम करने के आरोप लगाए गए। खाप चौधरियों ने कहा कि शामली जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर हार से बौखलाई सरकार अब लोगों को भड़काने में जुट गई है।

क्या है पूरा मामला?
शुक्रवार को शामली तहसील के निकट रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी के कार्यालय पर खाप चौधरियों ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। बाबा श्याम सिंह ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में निष्पक्ष चुनाव संपन्न हुए हैं, जिसमें अधिकारियों की मुख्य भूमिका रही है, लेकिन जब से भाजपा ने दोबारा सरकार बनाई है, तो अधिकारी फिर से उनके दबाव में नजर आ रहे हैं। इसी के चलते जिले का माहौल खराब करने की साजिशें भी शुरू हो गई हैं। उन्होंने बताया कि एक दिन पूर्व कांधला के चेयरमैन हाजी वाजिद हसन पर आरोप लगाते हुए कांधला के वार्ड नंबर 3 के सभासद दीपक सैनी द्वारा प्रेसवार्ता की गई थी। इस प्रेसवार्ता में लवजेहाद, गौहत्या और धर्मांतरण जैसे मामले उठाए गए।

चौधरी श्याम सिंह ने कहा कि तीनों सीटों पर हार के बाद अब जिले का माहौल खराब करने का षडयंत्र शुरू हो गया है। सभासद द्वारा की गई प्रेसवार्ता इसी का एक उदाहरण है। यदि सरकार को कोई कमीं नजर आती है, तो वें वैधानिक कार्रवाई करें, लेकिन लवजेहाद, धर्मांतरण और गौहत्या संबंधित ब्यानबाजी करते हुए किसी पर आरोप लगाने की मंशा सिर्फ और सिर्फ माहौल खराब करने की है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम 36 बिरादरी के जिम्मेदार हैं, जो किसी भी सूरत में समाज में जहर घोलने की हरकतों को बर्दाश्त नही करेंगे। सरकार एमएलसी चुनाव के मद्देनजर कांधला चेयरमैन पर दबाव बनाने का काम कर रही है। यह सब उनके खिलाफ षड़यंत्र चल रहा है। जिले में पलायन भी नही हुआ था, जो लोग गए थे, वें अपनी खुद की मजबूरियों की वजह से घर छोड़कर गए थे।

समाज का भाईचारा खत्म करने की साजिशें कर रही सरकार
बाबा संजय कालखंडे ने कहा कि पहले खाप जब बोलती थी, तो उसे तुगलगी फरमान बताया जाता था, लेकिन अब सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 वर्ष कर दी है, जिसके चलते अब गरीब लोग समय से अपनी बेटी की शादी नहीं कर पा रहे हैं, जिसके चलते ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। सब कुछ सरकार ही कर रही है और लवजेहाद व धर्मांतरण का माहौल खड़ा कर समाज का भाईचारा खत्म करने की साजिशें की जा रही है, जो हम नहीं होने देंगे।

विधायक बोले, दबाव में हैं अधिकारी
विधायक प्रसन्न चौधरी ने कहा कि एक दिन पहले शहर कोतवाली पुलिस ने बनत की एक महिला को बच्चे के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जबकि महिला बच्चे को इधर—उधर घूमते देख सुरक्षित अपने घर ले गई थी। महिला पक्ष ने ही फोन करते हुए बच्चे के सकुशल अपने पास होने की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। उनका दावा है कि बच्चे के परिजन मुकदमा दर्ज कराने के खिलाफ थे, इसके बावजूद भी मतभेद पैदा करने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है। 

खाप चौधरियों की प्रेसवार्ता में यें रहे मौजूद
खाप चौधरियों की संयुक्त प्रेसवार्ता में गठवाला खाप के चौधरी बाबा श्याम सिंह, कालखंडे खाप के चौधरी बाबा संजय कालखंडे, बुडियान खाप के चौधरी सत्यवीर सिंह, गठवाला खाप से हसनपुर लिसाढ़ के थांबेदार महीपाल सिंह, गठवाला खाप से लांक थांबेदार चौधरी रविंद सिंह और बत्तीसा खाप के चौधरी बाबा सूरजमल के प्रतिनिधि चौधरी शौकेंद्र मलिक मौजूद रहे। इसके अलावा थानाभवन से आरएलडी विधायक अशरफ अली खान भी मौजूद रहे। उधर, भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान, भाकियू नेता सतपाल पहलवान, वीर सिंह मलिक भी शामिल रहे। सतपाल पहलवान भैंसवाल ने कहा कि यदि सरकार और जिला प्रशासन का रवैया नहीं बदला, तो खाप चौधरियों द्वारा पंचायत भी की जाएगी, लेकिन पंचायत कब और कहां होगी, इसके बारे में उन्होंने कोई जवाब नही दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static