मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल सील: शाहनवाज़ आलम बोले- छात्र एकता को सांप्रदायिक आधार पर तोड़ना चाहती है BJP सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 09:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad High Court) के मुस्लिम बोर्डिंग हाउस (Muslim Boarding Hostel) से छात्रों (Student) को निकाल कर हॉस्टल (Hostel) को सील (Seal) कर देना सांप्रदायिक द्वेष भरी कार्यवाही है।

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने मंगलवार को मांग की कि छात्रों को तत्काल हॉस्टल अलॉट कराया जाये। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के किसी हॉस्टल से कोई संदिग्ध पकड़ा गया हो लेकिन कभी भी कार्यवाई के नाम पर किसी हॉस्टल को खाली नहीं करवाया गया है। फिर एमबी हाउस के अंतः वासियों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार करने के पीछे सिवाए साम्प्रदायिक मानसिकता के और क्या वजह हो सकती है।

उन्होंने कहा कि अभी विश्वविद्यालय में परीक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में इस तुगलकी कार्यवाई का सीधा असर छात्रों के भविष्य पर भी पड़ेगा। यह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों की एकता को भी साम्प्रदायिक आधार पर तोड़ने की कोशिश है क्योंकि यहाँ के छात्र शिक्षा और रोजगार विरोधी योगी सरकार को लगतार आंदोलनों से चुनौती देते रहे हैं।

Content Writer

Mamta Yadav