जनहित के विकास कार्य कर रही हैं भाजपा सरकारें: मोती सिंह

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 03:45 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास एंव समग्र ग्राम विकास मन्त्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘‘मोती सिंह” ने शनिवार कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार विकास कार्यो को पूरी संजीदगी से अंजाम दे रही है।

सिंह ने शनिवार को सकिर्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार 14 हजार किमी की सड़को का निर्माण प्रधानमन्त्री योजना के अन्तर्गत करेगी जिसकी प्रक्रिया शीघ्र पूरी हो जायेगी। इन सड़को का अनुबन्ध केन्द्र सरकार द्धारा पहले पांच वर्ष का था लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा भी पांच साल का अनुबन्ध रहेगा जिससे पांच साल केन्द्र सरकार निगरानी करे और पांच साल प्रदेश सरकार निगरानी करे जिससे समय-समय पर नवीनीकरण होता रहे और लोगों को कोई परेशानी न होने पाये।       

उन्होंने कहा कि गड्ढा मुक्त योजना के तहत सड़को को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है। किसानो को 72 घण्टे के भीतर उनके धान का मूल्य सीधे उनके खातो मे पहुंच जा रहा है।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्धारा विकास कार्यो को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार हर क्षेत्र मे काम कर रही है। केन्द्र तथा प्रदेश सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री का संकल्प है कि महिलाओं को वह सभी सुविधायें और अवसर मिले जिससे वह अपने जीवन में और समाज में उन्नति कर सकें।      

 प्रदेश सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए गांव में शौचालयों का निर्माण कराया गया ताकि महिलाएं खुले में शौच के लिए ना जाएं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूह का गठन किया है।

Umakant yadav