भदोही लोकसभा सीट पर बीजेपी ने  विनोद कुमार बिंद को बनाया उम्मीदवार, शेष चार सीटों पर जल्द घोषित करेगी प्रत्याशी

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 01:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट में भदोही लोकसभी सीट भी एक है, जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है। बिंद अभी मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था।

बिंद मझवां सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन ज्ञानपुर से टिकट मिलने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी और निषाद पार्टी के टिकट पर मझवां से उम्मीदवार बन गए। आप को बता दें कि भाजपा उत्तर प्रदेश की 71 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। कैसरगंज, रायबरेली समेत चार सीटों पर अभी उम्मीदवार घोषित होना बाकी है। पार्टी सूत्रों ने बताया जल्द ही इस सीट पर उम्मीदवार घोषित किए जांएगें। 

गौरतलब है कि भदोही के वर्तमान सांसद रमेश बिंद का टिकट काटकर उनके स्थान पर मिर्जापुर के मझवां से निषाद पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिंद को अपना उम्मीदवार घोषित किया। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की 11वीं सूची में यह घोषणा की गई। उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी का भाजपा के साथ गठबंधन है। साल 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विनोद कुमार बिंद ने मझवां से निषाद पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी। गठबंधन के तहत वह इस बार भाजपा के चुनाव चिह्न पर भदोही से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

 

Content Writer

Ramkesh