घाटमपुर में भाजपा और मल्हनी में सपा उम्मीदवार की धड़कनें बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 10:36 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों के उपचुनाव की मंगलवार को हो रही मतगणना में दूसरे चक्र के बाद दो सीटों पर उलटफेर की संभावनायें दिखने लगी है। कानपुर की घाटमपुर सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशी से बढ़त बना ली है वहीं जौनपुर की मल्हनी सीट पर बाहुबली निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह ने सपा प्रत्याशी को पीछे कर दिया है।       

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरिया सदर,बांगरमऊ,बुलंदशहर और टूंडला में भाजपा तो घाटमपुर में बसपा उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से आगे चल रहे हैं वहीं मल्हनी में निर्दलीय और नौगांव सादात में सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। देवरिया में सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी,बुलंदशहर में ऊषा सिरोही,बांगरमऊ में श्रीकांत कटियार और टूंडला में प्रेमपाल धनगर अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से बढ़त बनाये हुये है वहीं घाटमपुर में उपेन्द्र कुशवाहा को बसपा के कुलदीप कुमार ने फौरी तौर पर पीछे ढकेल दिया है। नौगवां सादात सीट पर भाजपा के दिवंगत नेता चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान सपा के सैयद जावेद अब्बास से पीछे हैं वहीं जौनपुर की मल्हनी सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय ने सपा के लकी यादव को पछाड़ दिया है।       

इस बीच घाटमपुर में जहांगीराबाद गांव में बूथ नम्बर 173 ए पर वोटों की गिनती रोक दी गयी है। निर्वाचन आयोग के अनुसार पीठासीन अधिकारी ने माक पोल डिलीट नहीं किया था जिसके चलते मतों की गिनती का काम रोका गया है। वर्ष 2017 में हुये आम चुनाव में इन सात सीटों में छह में भाजपा और एक में सपा ने जीत हासिल की थी। बुंलदशहर, टूंडला और घाटमपुर में भाजपा उम्मीदवार विजयी रहे थे वहीं बसपा दूसरे नम्बर पर रही थी जबकि नौगवां सादात, देवरिया और बांगरमऊ में भी भाजपा को जीत मिली थी और सपा उम्मीदवार दूसरे नम्बर पर रहे थे। जौनपुर के मल्हनी में सपा जीती थी जबकि निषाद पार्टी दूसरे नम्बर पर रही थी।

Ajay kumar