राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर गरमाई सियासत .... अयोग्य ठहराना,ध्यान बंटाने का ‘हथकंडा' अपना रही भाजपा, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 06:17 AM (IST)

नोएडा: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराना सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का महंगाई, बेरोजगारी, ‘उद्योपति मित्रों' द्वारा भारत के पैसों को डुबाने जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का हथकंडा है।

1- सपा प्रवक्ता ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- निकाय चुनाव नहीं कराना चाहती सरकार...इस वजह से कोर्ट में नहीं पहुंचे वकील
लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) निकाय चुनाव (Body Election) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में होने वाली ओबीसी रिपोर्ट पर सुनवाई टल गई है। सुनवाई टलने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉक्टर राजपाल कश्यप (Rajpal Kashyap) ने भाजपा (BJP) सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है।

2- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का कांग्रेस पर तंज,  राजशाही सोच से बाहर नहीं निकलें राहुल गांधी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा सुनाये जाने का स्वागत करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘कांग्रेसी युवराज' अभी भी राजशाही सोच से बाहर नहीं निकले हैं।

3- संभल: पंचायत ने कराया दुष्कर्म पीड़िता का आरोपी से निकाह, पुलिस ने कहा-पंचायत या निकाह की हमें जानकारी नहीं
संभलः जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव में युवक ने शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। युवक के बुलाने पर किशोरी उसके पास नहीं गई तो युवक ने वीडियो वायरल कर दिया। परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। अब पंचायत ने दोनों का निकाह करा दिया है।

4- नितिन अग्रवाल ने सपा पर साधा निशाना, कहा- राजनीति में बड़े नही हो पाएंगे अखिलेश यादव
हरदोई (मनोज सहारा): उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई के आर-आर इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे प्रदेश के आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि, अखिलेश राजनीति में कभी बड़े नहीं हो पाएंगे। उन्होंने राहुल गांधी की सजा को लेकर कहा कि देश कानून के आधार पर चलता है जो गलत करेगा कानून अपना काम करेगा। फारूक अब्दुल्ला के बयान पर भी उन्होंने कहा कि, यह वहीं लोग हैं जो राम मंदिर का सबसे ज्यादा विरोध किया करते थे।

5- राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर गरमाई सियासत, प्रियंका बोलीं- मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे ....
लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर  राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे।

6-24 मार्च को वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, काशी को देंगे ये खास सौगात
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 24 मार्च को रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 'विश्व टीबी दिवस शिखर सम्मेलन' का उद्घाटन करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे।

7- Raymond कंपनी के डुप्लीकेट कपड़े बेचने वाले दुकानदारों पर छापेमारी, मुंबई से आई टीम ने की जांच
शाहजहांपुर (नंद लाल): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में पिछले कई दिनों से डेरा डाले मुंबई से आई एक बड़ी कंपनी की जांच टीम ने शहर में सबसे पहले उन दुकानों को चिन्हित किया, जहां कंपनी के नाम का डुप्लीकेट कपड़ा बेचा जा रहा था।

8- Crime News: हत्या के मामले में तीन सगे भाइयों को आजीवन कारावास, आरोपियों ने चुवानी रंजिश में की थी हत्या
गोंडा: जिले की एक अदालत ने चुनावी रंजिश में हत्या के करीब आठ वर्ष पुराने मामले में तीन सगे भाइयों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास तथा 25-25 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

9- डबल इंजन की सरकार पर जनता ने जताया विश्वास, 6 साल में 60 साल से ज्यादा विकास के हुए कार्य
लखनऊ: योगी सरकार 2.0 का पहला साल 25 मार्च को पूरा होगा। प्रदेश भर में सरकार और भाजपा इसे उत्सव के रूप में धूमधाम से मनाएंगे। इस दिन योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में लगातार 6 साल 6 दिन तक मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड बनाएंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश मुख्यालय में अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल की उपलब्धियां बताएंगे।

10- प्रयागराज पुलिस में बहुत गहरी हैं अतीक की जड़ेः 8 पुलिसकर्मी हटाये गए, कई निशाने पर
प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में इनामी शूटर्स तक पहुंचने में पुलिस और एसटीएफ की सक्रियता पर उसके अपने ही नाकामयाबी की इबारत लिख रहे हैं। जांच में यह सच सामने आने के बाद प्रयागराज में तैनात आठ पुलिसकर्मियों को फील्ड की ड्यूटी हटाकर दूरस्थ जिले में पुलिस की विभिन्न शाखाओं में भेजा गया है।
 

Content Writer

Ramkesh