‘चुनावी लाभ लेने के लिए राम मंदिर मुद्दे को फिर गरमा रही है भाजपा’

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 03:58 PM (IST)

बलिया(उत्तर प्रदेश): समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वह गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों तथा यूपी नगरीय निकाय चुनाव में लाभ लेने के लक्ष्य से राम मंदिर मुद्दे को फिर गरमाने की कोशिश कर रही है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर राजभर विद्यार्थी ने संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा पर जमकर हमले किए। उन्होंने भाजपा नेताओं को ‘झूठ बोलने वाले लोग’ की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा आरक्षण तथा राम मंदिर मुद्दे के जरिए एक बार फिर जनता को गुमराह कर ध्रुवीकरण के सहारे जीत हासिल करने की जुगत में है।  उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव तथा उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में फायदा लेने के लिए राम मंदिर मसले को फिर से गरमा रही है।

विद्यार्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ताजमहल को शमशान बताने वाले अब वहां जाकर झाड़ू लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर कहते हैं कि आरक्षण का वर्गीकरण होने के बाद ही सरकारी र्भितयां होनी चाहिए। इस मांग के जरिए भाजपा पिछड़े वर्ग तथा दलित मतों को हथियाना चाहती है।

सपा महासचिव ने कहा कि अगर भाजपा पिछड़े वर्ग तथा दलितों के लिए वास्तव में चिंतित है तो वह केन्द्र तथा राज्य सरकार की नौकरियों की बैकलॉग भर्ती क्यों नहीं करवा रही है। उन्होंने दावा किया कि गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश के विधानसभा तथा उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भाजपा की करारी हार तथा धर्म निरपेक्ष ताकतों की जीत होगी।