जिलाअध्यक्ष चुनावों को लेकर तैयारियों में जुटी बीजेपी, प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक बुलाकर बनाई ये रणनीति

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 03:16 PM (IST)

लखनऊः बीजेपी अब जिलाअध्यक्ष चुनावों को लेकर तैयारियों में जुट गई है। जिसके चलते यूपी के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बीजेपी कार्यलय में बैठक बुलाई। बीजेपी ने तय किया है कि इस बार जिलाध्यक्षों के चुनाव में नौजवानों को वरीयता दी जाएगी, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी युवाओं पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है। इस बैठक में महामंत्री संगठन सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी आषुतोष टंडन सहित जिला चुनाव प्रभारी और सह जिला चुनाव प्रभारी बैठक में शामिल थे, जो जिलाध्यक्षों का भविष्य तय करेंगे।

अध्यक्ष के नाम पर आज शुक्रवार को सहमति बन जाएगी।बता दें बीजेपी संगठन में डेढ़ लाख से अधिक बूथ अध्यक्षों और 1918 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हो चुका है। बता दें इस बार संगठन में 451 मंडलों की संख्या बढ़ाई गई है। वहीं चार जिले भी बढ़ा दिए गए हैं, जिसके बाद 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव 20 नवंबर को होना है। पहली बार यूपी बीजेपी 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव करेगी। पहले 94 महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन इस बार चार अधिक होंगे।

इस बारे में बीजेपी महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बीजेपी हमेशा संगठन में मजबूती को लेकर सुधार करती रहती है। हम युवाओं के जोश और वरिष्ठों की सोच को हमेशा तरजीह देते हैं। भारतीय जनता पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाने के बाद डेढ़ लाख से अधिक बूथों पर अपनी फौज तैयार कर चुकी है। वहीं मंडलअध्यक्षों की क्षेत्रवार सूची भी तैयार हो गयी है। बीजेपी के 6 क्षेत्रीय संगठन इनकी घोषणा करेंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष जिलाध्यक्षों की घोषणा करेंगे।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static