उद्यमियों की साठ गांठ कर विद्युत व्यवस्था को खराब कर रही है बीजेपी- रामगोविंद चौधरी

punjabkesari.in Monday, Mar 26, 2018 - 06:58 PM (IST)

लखनऊः यूपी सरकार द्वारा बिजली निजीकरण को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया है। विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिर्फ कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी उद्यमियों की साठ गांठ कर विद्युत व्यवस्था को खराब कर रही है।

इसी कड़ी में राम गोविंद चौधरी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा हर सरकारी विभाग को निजी हाथों में दे रही है। पहले रेलवे को निजी हाथों में दे दिया। अब बिजली को निजी हाथों में देने का मन बना चुकी है। पूंजीपतियों से भाजपा की सांठगांठ है।

विपक्षियों को प्रतिक्रिया देते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने 5 शहरों के निजीकरण पर कहा है कि बेहतर विद्युत व्यवस्था के लिए प्रयोग के तौर पर निजी हाथों में बिजली व्यवस्था दी जा रही है। राजस्व वसूली और लाइन लॉस को कम करेंगे। निजी कंपनी राजस्व वसूली करेगी। उत्पादन और ट्रांसमिशन का निजीकरण नहीं हो रहा है।

साथ ही उन्होंने सरकारी भवनों पर बकाया बिल 1 साल में पूरा जमा होगा। सभी सरकारी भवनों में प्रीपेड मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सपा-बसपा गठबंधन पर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि योगी, मोदी की लोकप्रियता से सभी घबरा गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मायावती को साइकिल मुबारक, अखिलेश को हाथी मुबारक।


 

Punjab Kesari