भाजपा सरकार ने देश के हर गरीब परिवार को नि:शुल्क शौचालय उपलब्ध कराया: केशव माैर्य

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 05:07 PM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। मौर्य ने ग्राम पंचायत अनेठा में भाजपा बूथ सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने के पश्चात एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। सदस्यता अभियान का कार्यक्रम आगामी 11 अगस्त तक पूरा किया जाना है।

उन्होंने कहा कि लोगों से आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में आप लोग भाजपा के सदस्य बने। देश को मजबूत करें। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है। 2022 तक प्रत्येक गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिल जाएगा।

मौर्य ने कहा की अब देश में कोई भी गरीब पैसे के अभाव में बिना इलाज के नहीं रहेगा। आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक गरीब को पांच लाख की सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अब हर किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वर्ष में छह हजार रूपये मिलेंगे। देश के हर गरीब हर गरीब परिवार को निशुल्क शौचालय उपलब्ध कराने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है। उज्जवला कनेक्शन योजना के तहत बिना जाति धर्म पूछे हुए केंद्र की भाजपा सरकार ने रसोई गैस का निशुल्क कनेक्शन देने का कार्य किया है।

उन्होंने लोगों से अपील किया कि भारत स्वच्छता अभियान को मजबूती प्रदान करें सफाई कर्मियों पर निर्भर ना रहकर घर और बस्तियों को स्वच्छ रखें। उन्होंने कहा कि पीने के पानी का बचाव एवं संरक्षण करें। आने वाले दिनों में पीने के पानी का गंभीर संकट उत्पन्न हो सकता है। 22 करोड़ जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में चालू सत्र में 22 करोड़ वृक्ष लगाए जाएंगे।


 

Tamanna Bhardwaj