देश-प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्गों के उत्थान के लिए प्रयास कर रही है BJP: मौर्य

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 10:12 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही एक ऐसी पार्टी है जो देश और प्रदेश में अन्य पिछड़े वर्गो के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में पूर्व में सत्ता में रही गैर भाजपा सरकारों ने अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों का इस्तेमाल वोट बैंक के लिए तो किया लेकिन उनके हितों की हमेशा उपेक्षा की गई।

मौर्य विश्वसरैया सभागार में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाए जाने का मार्ग प्रशस्त करके अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए नए द्वार खोले है। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास में अर्कवंशी खडग वंशी और खंगार जाति का वीरता पूर्ण इतिहास है। देश के लिए मर मिटने वाला यह समाज हमेशा राष्ट्रवादी विचार धारा के साथ खड़े होकर राष्ट्रहित में समर्पित रहा है।

मौर्य ने कहा कि भारत को विश्व मेें एक सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित कर मान-सम्मान बढ़ाने वाले मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए पिछड़े वर्ग के लोगों को एक जुट होकर काम करना होगा। मौर्य ने कहा कि यूरिया के लिए पिछली सरकारों में लाठी-डंडे खाने पड़ते थे लेकिन आज भाजपा की सरकार आने के बाद नीम कोटेड यूरिया के माध्यम से ब्लैक सिस्टम को समाप्त कर सीधे किसानों के पास पहुंच रही है।

भाजपा की सरकार आने के बाद स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कर नया कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है। पिछली सरकारो में बिजली के कनेक्शन के लिए बिजली घरों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद सौभाग्य योजना के अन्तर्गत बीपीएल कार्ड धारकों की मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए।

Anil Kapoor