BJP ने कैराना से मृगांका का टिकट काटा, विधायक प्रदीप चौधरी पर जताया भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 06:22 PM (IST)

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की कैराना, नगीना (सु) और बुलंदशहर (सु) सीट से शनिवार को उम्मीदवारों का एलान कर दिया। कैराना सीट पर पार्टी ने 2018 का लोकसभा उप चुनाव हारने वाली मृगांका सिंह को इस बार टिकट नहीं दिया है।

पार्टी ने गंगोह विधानसभा सीट से अपने विधायक प्रदीप चौधरी को कैराना लोकसभा सीट से उतारने का फैसला किया है। प्रदीप पहले कांग्रेस के विधायक थे और 2017 में वह भाजपा में शामिल हुये थे। कैराना सीट से 2014 में हुकुम सिंह सांसद चुने गए थे। उनके निधन के बाद 2018 में इस सीट पर हुए उप चुनाव में उनकी बेटी मृगांका सिंह को भाजपा ने टिकट दिया था लेकिन वह राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की प्रत्याशी तबस्सुम हसन से 44,618 मतों से चुनाव हार गयी थीं। इस बार तबस्सुम कैराना से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर गठबंधन की उम्मीदवार हैं। 

नगीना (सु) लोकसभा सीट से भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद डॉ. यशवंत सिंह को ही इस बार भी टिकट देने का फैसला किया है। सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां 3,67,825 मत हासिल कर सपा के यशवीर सिंह को पराजित किया था। यहां से इस बार गठबंधन की ओर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर गिरीश चंद्र मैदान में उतरने जा रहे हैं।  बुलंदशहर (सु) सीट पर भी भाजपा ने मौजूदा सांसद भोला सिंह पर फिर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट देने का एलान किया है। श्री सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में करीब छह लाख वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी। इस सीट पर गठबंधन की ओर से बसपा के उम्मीदवार योगेश वर्मा हैं।  

Ruby