BJP नेता के घर IT का छापा, लाखों की हेराफेरी का आरोप

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2016 - 08:43 AM (IST)

आगरा: नोटबंदी के बाद आयकर विभाग के राडार पर पार्टियों के नेता और कारोबारी हैं। आगरा के निकट हाथरस में आयकर विभाग की कई जनपदों की टीमों ने एक साथ छापेमारी की। यह छापामार कार्रवाई भाजपा नेता के घर हुई। टीम यहां 9 घंटे से अधिक समय तक रुकी और कई दस्तावेजों की गहनता से जांच की। टीम को सूचना मिली थी कि भाजपा नेता के घर पर काला धन रखा हुआ है। जो उनके घर में किराए पर चल रही ग्रामीण आर्यावर्त के जरिए सफेद किया जा रहा है। इंकम टैक्स टीम ने बैंक के दस्तावेजों की जांच भी की है।

आयकर विभाग और पुलिस टीम को देखकर मची खलबली
हाथरस के कस्बा सहपऊ के मोहल्ला बजरिया में भाजपा नेता ललित शाह (ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष मोदी सेना) का घर है। शाह बीमा एजैंट हैं और उनके घर पर ग्रामीण बैंक आर्यावत किराए पर चलता हैं। उनके घर इंकम टैक्स व अन्य विभागों के अधिकारियों की टीम एक साथ पहुंची और जांच शुरू कर दी। इलाके में आयकर विभाग और पुलिस टीम को देखकर खलबली मच गई। घर की छतों पर पुलिस के सिपाही चढ़ गए और सभी दरवाजे बंद कर दिए गए। कस्बे में लोग तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे।

आयकर विभाग ने खेती, बीमा ग्राहकों के बारे में ली जानकारी
बताया जाता है कि भाजपा नेता ललित शाह का कस्बा में अच्छा रसूख है। वे एल.आई.सी. के अभिकर्त्ता हैं और उनके आवास कम्पाऊंड में ही ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त की शाखा भी है। आयकर विभाग की टीम ने उनकी खेती, बीमा ग्रहाकों के बारे में जानकारी ली। बीमा ग्राहकों से टीम ने पूछताछ भी की।  मथुरा, आगरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद के साथ हाथरस की आयकर विभाग की टीम ने एक साथ जांच की तो हड़कंप मच गया।

आयकर विभाग की टीम ने बैंक दस्तावेज की जांच की
सूत्र बताते हैं कि टीम को किसी ने सूचना दी थी कि उनके कम्पाऊंड में चल रहा ग्रामीण बैंक आर्यावर्त में काला धन सफेद किया जा रहा है। आयकर विभाग की टीम ने बैंक दस्तावेज की जांच की। करीब 9 घंटे तक टीमें पूछताछ और जांच करती रहीं। देर रात को आयकर विभाग के अफसर कुछ कागजात अपने साथ लेकर गए हैं।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें