BJP नेता पर जानलेवा हमले में 2 पर गिरी गाज, बदमाश ने दागी थी 3 गोलियां

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 03:14 PM (IST)

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री आलोक आर्य को गोली मार दी। पुलिस सूत्रों बताया कि व्यवसायी आलोक आर्या रविवार देर शाम बस स्टेशन के निकट स्थित अपने अवन्तिका प्रतिष्ठान पर जा रहे थे। इस दौरान अज्ञात बदमाशों ने उन्हें 3 गोली मारी और फरार हो गए। यह सस्थान जिलाधिकारी के आवास से चंद कदम की दूरी पर है। घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने नगर कोतवाल और सीताकुंड चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। घटना के बाद प्रतिष्ठान के स्टाफ और स्थानीय लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया।

आर्य को गोली मारे जाने की खबर के बाद बड़ी संख्या में व्यापारी और उनके समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सड़क पर जाम लगा दिया। इस घटना से व्यापारी काफी आक्रोशित हैं। उन्होंने हमलावरों को पकड़ने की मांग करते हुए बाजार बंद करा दिए। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी विवेक और पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा अवन्तिका सस्थान पहुंच गए और वहां लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाले और आसपास के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

आर्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)और राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस)के सक्रिय कार्यकर्ता है। गौरतलब है कि पिछले अभी 36 घटे भी नहीं बीते थे कि सुल्तानपुर में दूसरे बड़े व्यापारी को गोली मारने की घटना ने व्यापारियो को हिलाकर रख दिया है। 4 दिन पहले प्रतापगढ़ में 2 सीमेंट व्यापारी सगे भाईयों की हत्या कर दी गई थी और 2 दिन बाद ही सुल्तानपुर के एक व्यापारी का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई थी।

Anil Kapoor