प्रदूषण को लेकर बोले बीजेपी नेता- पाकिस्तान या चीन ने छोड़ी है जहरीली गैस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 11:29 AM (IST)

मेरठः बढ़ रहे वायु प्रदूषण को लेकर भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने अनोखा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में फैले वायु प्रदूषण के पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि खेतों में जल रही पराली से वातावरण को कोई नुकसान नहीं है। भारत में प्रदूषण फैलाने के लिए हो सकता है कि किसी पड़ोसी मुल्क ने जहरीली गैस छोड़ दी हो।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए अग्रवाल ने कहा कि “ये जो जहरीली हवा आ रही है, हो सकता है किसी बगल के मुल्क ने छोड़ी हो, जो हमसे घबराया हुआ है। मुझे लगता है पाकिस्तान या चीन हमसे घबराए हुए हैं।' उन्होंने कहा, 'जब से मोदी सरकार बनी है, तब से पाकिस्तान कंगाल हो गया है। इससे उसमें बौखलाहट है।”

बीजेपी नेता यहीं पर नहीं रूके उन्होंने कहा कि “प्रदूषण देश के लिए घातक है। इस पर रोक लगनी चाहिए, लेकिन, जिस तरीके से दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री बोल रहे हैं कि पराली जलाने से नुकसान हो रहा है। फिर कहते हैं उद्योगों से हो रहा है। किसान और व्यापारी को इतना प्रभावित मत कीजिए। किसान और व्यापारी देश की रीढ़ हैं। दोनों टूट जाएंगे तो देश चल नहीं पाएगा।”

उन्होंने मोदी और शाह को कृष्ण और अर्जुन की जोड़े बताते हुए कहा कि भगवान राम का मंदिर बन रहा है और बन जाएगा। राम युग अलग है। यह कृष्ण और अर्जुन का युग है।

Tamanna Bhardwaj