BJP नेता ने खुद को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत...परिजनों समेत भाजपा खेमे में मचा कोहराम

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 02:28 PM (IST)

मुजफ्फरनगर ( अमित कुमार ): उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर मे शनिवार को संदिग्ध परिस्थिति में भाजपा नेता निधीश राज गर्ग ने स्वयं क़ो लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी से सटाकार गोली मार ली, जिसमें इलाज के दौरान मौत हो गई। घटनाक्रम के बाद भाजपा के नेताओं एवं परिजनों मे कोहराम मच गया। वही पुलिस गहनता से जांच-पड़ताल मे जुट गई।

दरअसल थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत महावीर चौक मार्ग पर ऍम अल गर्ग नामक क्लिनिक पर स्वयं बीजेपी नेता निधीश राज गर्ग ने शनिवार को उस अपने प्रतिष्ठान पर संदिग्ध परिस्थिति के चलते स्वयं को लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार ली,  प्रतिदिन की भांति निधीश क्लीनिक पर बैठे थे आपको बताते चले निधीश राज गर्ग के पिता ऍम एल गर्ग जो पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी रह चुके हैं और ऍम एल गर्ग के नाम से काफ़ी समय से महावीर चौक पर क्लीनिक चला रहे हैं निधीश राज गर्ग भी अपने पिता के कार्य मे सहयोग और राजनितिक कार्यों मे भी जुटे रहते थे।

निधीश राज गर्ग लंबे समय तक समाजवादी पार्टी में भी रह चुके हैं, कुछ समय पूर्व से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लगातार भाजपा प्रत्याशियों के कार्यक्रमों में भी शामिल हो रहे थे और हाल फिलहाल में 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान के जनसंपर्क में भी कई बार देखे गए।


जानिए क्या था मामला? 
आज शनिवार लगभग 10:00 बजे के आस पास क्लिनिक पर बैठे निधीश राज गर्ग ने स्वयं क़ो लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार ली। जैसे ही आसपास के दुकानदारों को पता चला तो सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में भोपा रोड आनंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सूचना के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल उनका हाल जानने पहुंचे और नगर पालिका अध्यक्ष पति गौरव स्वरूप भी मौके पहुंचे। आनंद हॉस्पिटल में डॉक्टरों की कई टीमों द्वारा घायल निधीश राज गर्ग के उपचार क़ो किया गया अंत इलाज के दौरान बीजेपी नेता निधीश राज गर्ग क़ो डॉ ने किया मृत घोषित।


इस मामले में अधिक जानकारी देते एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि आज सुबह लगभग 10:30 के आसपास डायल 100 के माध्यम से सिविल लाइन पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की महावीर चौक पर स्तिथ एक नाथ मेडिकल स्टोर है तो उसके संचालक निधीश राज द्वारा स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली गई है, इसमें जो मजरूफ व्यक्ति थे उनको तत्काल अस्पताल भिजवाया गया जिनकी अभी-अभी उपचार के दौरान मृत्यु की पुष्टि हुई है, जब मौके पर आसपास के लोगों से जानकारी की गई तो पता चला कि वहां पर फायर होने की आवाज आई थी एवं जिस वक्त गोली चली थी उस समय मजरूफ अकेले अपने मेडिकल स्टोर में थे, पुलिस ने मौका-मुआयना किया है एवं मौके से फील्ड यूनिट की टीम ने आकर सारे एविडेंस कलेक्ट किए हैं और जो वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं उनकी फुटेज को भी देखा जा रहा है वही परिवार वालों से बात करके इसमें जो भी अग्रिम तहरीर मिलेगी उसके अनुसार अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Content Editor

Imran