BJP विधायक संगीत सोम को स्वाइन फ्लू, गाजियाबाद के हॉस्पिटल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 01:35 PM (IST)

मेरठ/गाजियाबादः मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई हैं। फ़िलहाल विधायक  गाज़ियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती है और खतरे से बहार है।

जानकारी के मुताबिक सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम पिछले कुछ समय से बुखार से पीड़ित चल रहे थे। इसी को देखते हुए उनका ब्लड सैंपल जांच के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उसमें स्वाइन फ्लू का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। रिपोर्ट को देखते हुए मेरठ के मुख्य चिकित्साधिकारी  ने विधायक संगीत सोम को स्वाइन फ्लू की पुष्टि कर दी है।

फिलहाल विधायक गाज़ियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती है और खतरे से बाहर है। सीएम्ओ  के अनुसार स्वाइन फ्लू पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्मियों में भी जानलेवा  साबित हो रहा है।

मेरठ में स्वाइन फ्लू के रोगियों की संख्या 21 पहुंच गई। जबकि अब तक 2 रोगियों की मौत भी हो चुकी है। सीएमओ ने कहा कि  बुखार के रोगियों को गंभीरता से लें और जांच कराते हुए उपचार कराएं। उनकी माने तो सार्वजनिक स्थलों पर छींकते-खांसते समय मुंह पर रुमाल जरूर रखें। सर्दी-जुकाम से पीड़ित या संभावित लक्षणों वाले लोगों को सावर्जनिक या भीड़ वाले स्थान पर जाने से पहले नाक और मुंह जरूर ढंक लें।