गुजरात का हिसाब मांगने से पहले राहुल अमेठी के विकास का दें हिसाब: अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 02:34 PM (IST)

अमेठी- भारतीय जनता पार्टीं (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी में नेहरु-गांधी परिवार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए आज कहा कि राहुल गांधी गुजरात से पहले अपने संसदीय क्षेत्र के विकास का हिसाब दें। 

अमित शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में श्री गांधी के परनाना, दादी और पिता ने शासन किया। अमेठी से करीब 40 वर्षों से उन्हीं के परिवार का सांसद है, तो इस क्षेत्र की इतनी दुर्दशा क्यों। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष से उनकी तीन पीढिय़ों से विकास का हिसाब मांगा। उनका कहना था कि पंचायत से संसद तक कांग्रेस का शासन रहा है। वह अब गुजरात में विकास का सवाल पूछ रहे हैं। पहले वह बतायें कि अमेठी से कितने वर्षों से सांसद हैं। यहां डीएम आफिस, टीबी अस्पताल, एफएम रेडियो स्टेशन क्यों नहीं बने। गोमती नदी की कटान रोकने के लिये बांध क्यों नहीं बना। गरीबों को आवास क्यों नहीं मिला। 

उन्होंने कहा कि विकास के दो माडल हैं। पहला गांधी-नेहरु माडल और दूसरा मोदी मॉडल। पहले माडल में कुछ लोगों का विकास किया गया, जबकि दूसरे माडल में सभी के विकास की व्यवस्था है। गुजरात में हर घर में बिजली, पानी, बेहतरीन स्वास्थ्य केन्द्र और अन्य सुविधाएं हैं। भाजपा उत्तर प्रदेश को पूर्ण विकसित राज्य बनाना चाहती है। मोदी सरकार और योगी सरकार उसी तरफ बढ़ रही है।