मायावती के शासनकाल में दलित गरीबी रेखा से और भी नीचे चले गएः सिद्धार्थनाथ सिंह

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 11:29 AM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती द्वारा प्रधानमंत्री पर दलित प्रेम को दिखावा पर पलटवार करते हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि मायावती ने  दलितों के साथ एक ही प्रेम किया है और अपने गले में करोड़ों का हार बनवाकर पहनना शुरू किया। महलों में रहना शुरू किया। मायावती के शासनकाल में दलित जो थे वह गरीबी रेखा से और भी नीचे चले गए।

उन्होंने कहा कि आज मायावती को जवाब देना चाहिए कि भाजपा सरकार ने जो शौचालय बनवाए, दलितों के लिए मकान बनवाये तो उन्हें क्यों बनवानी पड़ी। इसका कारण साफ है कि यह सब काम उन्होंने खुद नहीं किए थे। सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि मोदी ने दलितों को उनका अधिकार दिलाने का काम किया है, साथ ही बाबा साहब आम्बेडकर के लिए भी चाहे मुंबई, दिल्ली हो या फिर लंदन वहां पर भी उनके सम्मान में संग्रहालय बनवाए हैं। बसपा अध्यक्ष ने तो केवल अपनी मूर्ति और महल ही बनवाया है।  

सिद्धार्थ ने याद दिलाया कि कुंभ आयोजन के दौरान सफाई कर्मियों के चरणों को धोकर जिस प्रकार प्रधानमंत्री ने अपनी भावनाओं के माध्यम से उनके प्रति सम्मान प्रकट किया, ऐसा सम्मान आज तक दलितों को मायावती समेत किसी ने भी नहीं दिया।  

 

 

 

 

 

 

Ruby