BJP विधायक पर लगा लाखों रुपए हड़पने का आरोप, पीड़ित परिवार ने दी आत्महत्या की चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 01:04 PM (IST)

मेरठ: यहां सरधना क्षेत्र के गांव राजपुर मोमीन वासी एक परिवार ने भाजपा विधायक संगीत सोम पर लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने 1-2 रोज में कार्रवाई नहीं होने पर लखनऊ में मुख्यमंत्री दरबार में अपनी गुहार लगाने की बात कही है। वहां भी इंसाफ नहीं मिलने पर पीड़ित परिवार ने सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी भी दी है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि भाजपा विधायक के दबाव में पुलिस न्याय देना तो दूर की बात है उनकी तहरीर तक नहीं ले रही है।

मेरठ जिले के सरधना क्षेत्र के गांव राजपुर मोमीन वासी राहुल सिंह के अनुसार उन्होंने आज एसएसपी के यहां तहरीर देने की कोशिश की लेकिन एसएसपी कार्यालय ने तहरीर लेने से इंकार करते हुए एसपी देहात के यहां भेज दिया। एसपी देहात ने भी तहरीर लेने से इनकार कर उन्हें अपने कार्यालय से भगा दिया जिसके बाद पीड़ित परिवार ने एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार से मिलकर उन्हें तहरीर दी है। एडीजी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

क्या है मामला?
राहुल ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार की कृषि भूमि और दूधारु भैंसे बेचकर तथा कृषि भूमि पर बैंक से ऋण लेकर सरधना भाजपा विधायक संगीत सोम को कथित रूप से 53 लाख रुपए देकर उनके साथ ईंट-भट्ठे में साझेदारी की थी,परंतु कई बार कहने पर भी कोई दस्तावेजी कार्रवाई नहीं की गई। उसका आरोप है कि रुपए नहीं देने पर दोबारा पंचायत में संगीत सोम ने अपनी पत्नी के नाम की 9 बीघा भूमि का रजिस्टर्ड एग्रीमैंट मेरे पिता राम कुमार सिंह के नाम किया और एक साल में सारे रुपए नगद देकर भूमि वापस देने का वादा किया। परन्तु आज तक न भूमि दी और न ही रुपए न ही कोई ब्याज। इस संबंध में विधायक संगीत सोम से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Punjab Kesari