BJP विधायक पर CMO को धमकाने का आरोप, डॉक्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 11:56 AM (IST)

हरदोई: हरदोई के मल्लावां से भाजपा विधायक आशीष सिंह पर जिला मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) को उनके कार्यालय कक्ष में बंद करके धमकाने का आरोप लगा है। हालांकि विधायक ने उल्टा सीएमओ पर इल्जाम लगाया है। वहीं आक्रोशित जिलेभर के डॉक्टरों ने 24 घंटे में कार्रवाई न होने पर पूरे जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बाधित करने की चेतावनी दी है।

सीएमओ पी. एन. चतुर्वेदी ने बताया कि एक महिला स्वास्थ्यकर्मी के तबादले को लेकर भाजपा विधायक आशीष सिंह दोपहर में अपने समर्थकों के साथ उनके कार्यालय कक्ष में घुस आए और अंदर से दरवाजा बंद करके उनके साथ गाली-गलौज की। साथ ही गला दबाने के लिए उनकी तरफ बढ़े।

चतुर्वेदी ने बताया कि विधायक एक महिला स्वास्थ्यकर्मी के तबादले का दबाव बना रहे थे, जबकि उसी पद पर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक की सिफारिश पर एक अन्य कर्मचारी को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि विधायक चाहते हैं कि कैबिनेट मंत्री की सिफारिश ना मानी जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को पत्र भेजकर उन्हें घटना की सूचना दे दी है। साथ ही उनसे अपने कार्यालय की सुरक्षा की मांग भी की है।

दूसरी ओर, भाजपा विधायक आशीष सिंह ने उल्टा आरोप लगाते हुए कहा कि दरअसल, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों ने उन्हें ही बंधक बनाया था। उन्होंने कहा कि कार्यालय का चैनल गेट और मुख्य चिकित्साधिकारी कक्ष का दरवाजा वहीं के कर्मियों ने बंद करके उनके साथ अभद्रता की। आशीष ने कहा कि वह इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी के खिलाफ फौरन मामला दर्ज कराना चाहते हैं लेकिन इससे पहले वह जिले के अन्य साथी भाजपा विधायकों से विचार-विमर्श करेंगे।