BJP MLA अदिति सिंह पर जबरन करोड़ों की जमीन पर कब्जाने का आरोप, गिड़गिड़ाते रहे पीड़ित...नहीं हुई सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 04:23 PM (IST)

रायबरेली: रायबरेली (Rae Bareli) से भाजपा विधायक अदिति सिंह (BJP MLA Aditi Singh) पर विवादित करोड़ों की जमीन हड़पने के मामले में कई पीड़ितों ने दबंगई करने का आरोप लगाया है। पीड़ितों का आरोप है कि बैनामा कराने के बावजूद भी सदर विधायक अदिति सिंह ने अपने गुर्गों के साथ खड़े होकर जमीन पर बाउंड्री व गेट लगाकर कब्जा कर लिया और निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। इस कार्य में प्रशासन (Administration) भी मूकदर्शक बनकर कब्जा करवाने में सहयोग कर रहा है यह बात मौके पर खड़े पीड़ितों ने मीडिया के सामने बयां किया। पीड़ितों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों तक किया, लेकिन सत्ता पक्ष में होने के चलते कोई पीड़ितों की सुनने को तैयार नहीं है और निर्माण कार्य जारी है, इस कार्य के लिए विधायिका ने क्रिसमस डे सहित शीतकालीन में बंद हुए कोर्ट का समय चुना, ताकि कोर्ट से स्टे भी ना मिल सके।

बता दें कि लखनऊ प्रयागराज राजमार्ग स्थित प्रगतिपुरम के सामने कल्लू का पुरवा में बेशकीमती पड़ी करोड़ों की जमीन काफी समय से खाली पड़ी थी, जिसमें बैनामा धारकों ने अभी तक उस पर कोई निर्माण नहीं करवाया था, जिसके बाद करोड़ों रुपए की कीमत वाली ज़मीन को लेकर आज जमकर बवाल हुआ। बवाल सदर भाजपा विधायक अदिति सिंह व विधायिका के गांव लालूपुर की रहने वाली सुनीता चौहान व मुन्ना सिंह चौहान सहित अन्य के बीच शुरू हुआ। पीड़ित अपने कागज प्रशासन के पहुंचे अधिकारियों को दिखाते रहे लेकिन निर्माण कार्य नहीं रुका। पीड़ित लगातार विधायिका पर आरोप लगाते रहे और प्रशासन को कोसते नजर आए लेकिन पीड़ितों की कोई सुनने वाला नहीं था। एक पीड़िता ने बताया कि हम 4 लोगों ने मिलकर पौने छ: बीघा जमीन को खरीदा है।

ये भी पढ़ें...Mayawati के 'धर्म परिवर्तन' वाले बयान पर UP BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का जबरदस्त पलटवार

एक पीड़िता का कहना है कि मिल एरिया थाना इलाके की लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर स्थित इस बेसकीमती करोड़ों की जमीन पर विधायक अदिति सिंह खुद पहुंच कर बाऊंड्री करा रही थीं। इसकी भनक जब उन्ही के परिवार से संबंधित मुन्ना सिंह सुनीता सिंह चौहान को लगी तो सभी मौके पर पहुंचे और ज़मीन का हिस्सेदार बताते हुए पुलिस व प्रशासन को मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंची सीओ सदर और एसडीएम शिखा संखवार ने फिलहाल यथास्थिति बनाये रखने की बात कहते हुए अदिति सिंह के विपक्षी पक्ष को कागज़ के साथ बुलाया है। एसडीएम शिखा संखवार के मुताबिक मामला कोर्ट में है। विपक्षियों को बुलाया गया है। काग़ज़ात देखने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj