गोण्डा में BJP विधायक ने किया सपा प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 07:50 PM (IST)

गोण्डा: उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के कर्नलगंज के भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया ने समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व मंत्री और पार्टी प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह को समर्थन देने का ऐलान किया है। दरअसल, योगेश प्रताप सोमवार को लल्ला भैया से मिलने उनके आवास पहुंचे थे जहां विधायक के पुत्र कुंवर शारदेन मोहन सिंह ने भाजपा पर छह बार विधायक रहे पिता लल्ला भैया की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि पिता सपा के कर्नलगंज से घोषित प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह को समर्थन देंगे।

सिंह ने पत्रकारों से कहा कि उनके पिता संग वे स्वयं पांच हजार भाजपा कार्यकर्ताओं संग पार्टी को इस्तीफा देंगे। उन्होने कहा कि कर्नलगंज का मान रखने के लिये बरगदी कोट और भम्भुआ कोट एक साथ खड़े रहेंगे और एक दूसरे का राजनीतिक सहयोग भी करेंगे। गौरतलब है कि लल्ला भैया बरगदी कोट और योगेश प्रताप सिंह भँभुआ कोट के कुंवर है और दोनों राजघराने सदैव प्रत्येक चुनाव में एक दूसरे के धुर विरोधी रहे है लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लल्ला भैया का टिकट काटकर परसपुर के ब्लाक प्रमुख अजय कुमार सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है जिससे नाराज होकर भाजपा के मौजूदा विधायक ने पार्टी से बगावत बुलंद कर सपा प्रत्याशी का समर्थन कर दिया।

हालांकि अभी तक भाजपा विधायक ने त्यागपत्र भाजपा हाईकमान को नहीं सौंपा है और न ही पार्टी की ओर से कोई एक्शन सामने आया है। फिलहाल ये माना जा रहा है कि यदि दोनों राजघराने चुनाव में दायें बायें कदम की तरह चलते रहे तो इस सीट पर भाजपा को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। अजय प्रताप सिंह उफर् लल्ला भैया 1989,1991,1993,1996,2007 और 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़कर छह बार विधानसभा पहुंचे है। योगेश प्रताप ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये भाजपा पर कठपुतली पर नाचने वाला प्रत्याशी उतारने का आरोप मढ़ते हुये कहा कि अगर समर्पित नेता व कार्यकर्ता का सम्मान कहीं है तो केवल समाजवादी पार्टी में है। पूरे घटनाक्रम से क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static