भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट: वायरल वीडियो क्लिप से मामले में आया नया मोड

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 06:11 PM (IST)

अलीगढः भाजपा विधायक के साथ मारपीट के मामले में बृहस्पतिवार को एक वीडियो क्लिप वायरल होने के साथ ही नया मोड़ आ गया। वीडियो में दिख रहा है कि मारपीट शुरू करने के पुलिस के आरोप पर विधायक कोई आपत्ति नहीं कर रहे हैं। वीडियो क्लिप विधायक और पुलिस के बीच शुरूआती कहासुनी के बाद फिल्मायी गयी लगती है, जिसमें दर्शाया गया है कि पुलिस अधिकारी विधायक से कह रहे हैं कि उन्होंने थाने में घुसते ही उनके साथ मारपीट क्यों की। इस पर विधायक कोई आपत्ति नहीं कर रहे हैं। थाना प्रभारी को विधायक से कहते सुना जा रहा है कि जैसे ही आप थाने में आये, आपने मेरी यूनीफार्म फाड़ दी और मारपीट करने से पहले आपने मेरी नेम प्लेट छीन ली। इस बात पर आपत्ति करने की बजाय विधायक को जवाब देते सुना जा रहा है कि अगर आप मेरे निर्देश नहीं सुनोगे और मेरी पार्टी के कार्यकर्ता का उत्पीड़न करोगे तो मैं और क्या करूंगा।

विधायक को पुलिस अधिकारी से कहते सुना गया कि मेरे आदमी के खिलाफ आपने काउंटर रिपोर्ट क्यों की और मुझे पता है कि आपने सपा नेता के इशारे पर ऐसा किया है। विधायक ने थाना प्रभारी पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया और कहा कि वह लगातार उनकी बात नहीं मान रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना पर मौन हैं लेकिन थाने के स्थानीय पुलिसकर्मियों का दावा है कि विधायक थाने पर अकेले नहीं आये थे बल्कि पार्टी के कुछ प्रतिष्ठित नेता भी उनके साथ थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब विवाद शुरू हुआ तो उक्त नेता थाने से बाहर हो गये और यह खबर फैला दी कि इगलास विधायक को थाने में बंद कर दिया गया है। यह खबर फैलते ही बड़ी संख्या में विधायक के समर्थक एकत्र हो गये, जिससे हालात बेकाबू हुए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हालांकि मौके पर पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रित किया। आगरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपक रतन ने बताया कि थाने के पुलिसकर्मियों और विधायक दोनों ने ही एक दूसरे पर दुर्व्यहार का आरोप लगाया है।

महानिरीक्षक ने बताया कि वह अधिकारियों को इस घटना पर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। थाना गोंडा प्रभारी अनुज कुमार सैनी को निलंबित किया गया है जबकि अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा का तबादला कर दिया गया है । इस बीच इगलास से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी ने उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार की घटना के बाद उठाये गये कदम पर संतोष व्यक्त किया है । बुधवार को विधायक ने आरोप लगाया था कि गोंडा थाने पर उनके साथ बदसलूकी की गयी थी । वह विश्व हिन्दू परिषद के एक सदस्य के खिलाफ दर्ज मामले को लेकर अपना विरोध प्रकट करने गये थे । उधर विपक्षी दलों ने कल की घटना का दोषी भाजपा विधायक को माना है।

वधायक की वजह से ही हुआ सब कुछः जयंत चौधरी
राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि विधायक की वजह से ये सब कुछ हुआ। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था में गिरावट आ रही है और हाल की कुछ घटनाएं इस बात की गवाह हैं। कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं इगलास से विधायक रह चुके चौधरी बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि बुधवार की घटना विधायक के तानाशाही रवैये को दर्शाती है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार शाम घटना के विरोध में रामलीला मैदान पर प्रदर्शन किया और पुलिस का पुतला जलाया। उन्होंने मांग की कि विधायक से दुर्व्यवहार करने वाले सभी पुलिसकर्मी निलंबित किये जाएं।

Ajay kumar