यूपी के BJP विधायक कोरोना फंड में दिए 25 लाख रुपए मांग रहे वापस, जानिए क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 03:31 PM (IST)

हरदोई: कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। इस महामारी से निपटने के लिए हर कोई अपने हिसाब से मदद करने के लिए आगे आ रहा। जानकारी मुताबिक उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी विधायक निधि से कोरोना फंड में 25 लाख रुपए दिए थे। लेकिन अब यह विधायक दिए गए पैसों को वापस मांग रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में हरदोई जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि उनके दिए गए पैसों का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है, जिसके चलते उनकी विधायक निधि का पूरा पैसा वापस किया जाए।

वहीं विधायक श्याम प्रकाश ने आरोप लगाया कि उनके बार-बार पूछने के बाद भी पैसों का प्रशासन द्वारा कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है। विधायक का कहना है कि उनके द्वारा दी गई विधायक निधि का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। ऐसे में विधायक ने कहा कि उनके द्वारा दी गई विधायक निधि के पैसों को तत्काल वापस उनकी निधि के खाते में भेजा जाए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में रविवार को भी 95 केस सामने आए। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1873 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई। बुलेटिन में कहा गया कि इनमें से 327 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1516 है।

Anil Kapoor