BJP विधायक को प्रशासन ने कार्यालय में किया ‘नजरबंद’, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 11:22 AM (IST)

बरेली: बरेली जिले के बिथरी चैनपुर क्षेत्र में नई परम्परा बनाते हुए खजुरिया गांव से कांवड़ यात्रा निकलवाने जा रहे क्षेत्रीय भाजपा विधायक राजेश मिश्र को जिला प्रशासन ने उनके कार्यालय से नहीं निकलने दिया। जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक मिश्र खजुरिया ब्रह्मनान गांव से कांवड़ यात्रा निकाले जाने का समर्थन कर रहे थे, जबकि इस गांव से पूर्व में कभी यह यात्रा नहीं निकली है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश हैं कि ऐसी कोई भी नई परंपरा नहीं डालने दी जाएगी, लिहाजा कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए विधायक को पूरे दिन कार्यालय से बाहर नहीं निकलने दिया गया। कांवड़ियों को भी उमरिया गांव के मोड़ पर ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशों का हर हाल में पालन किया जाएगा। अगर कोई भी नई परम्परा कायम करने की कोशिश करता है और उससे कानून-व्यवस्था बिगड़ती है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा।

उधर, खजुरिया गांव से कांवड़ यात्रा निकालने की कोशिश में करीब 150 कांवड़िए घंटों जनप्रतिनिधियों का इंतजार करते रहे लेकिन अंतिम सूचना मिलने तक कोई भी नेता उमरिया नहीं पहुंच सका था। तनाव के मद्देनजर मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात थे। कांवड़ियों को बीसलपुर मार्ग से होते हुए यात्रा ले जाने के लिए समझाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच, विधायक राजेश मिश्र ने बताया कि उनके नहीं जाने से कांवड़ किस रास्ते से निकलेगी, यह नहीं पता है लेकिन कांवड़ यात्रा हर हाल में निकलेगी।

Anil Kapoor