बीजेपी MLA कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी 1 लाख का इनामी मुठभेड़ में ढेर

8/9/2020 9:47:52 AM

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र में रविवार सुबह बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह के शूटर एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कृष्णानंद हत्याकाण्ड के आरोपी एक लाख के इनामी बदमाश राकेश पाण्डेय उफर् हनुमान पांडेय को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

एसटीएफ सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्याकाण्ड का आरोपी एक लाख के इनामी वाहन सवार राकेश पांडेय को सुबह करीब पौने पांच बजे लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में तहसील के पास घेर लिया। उन्होंने बताया कि खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलसि पर गोली चलाई। एसटीएफ ने भी जवाबी कारर्वाई करते हुए फायरिंग की जिसमें राकेश पांडेय घायल हो गया। घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। इसके पास से हथियार और कारतूस भी मिले हैं।

उन्होंने बताया कि राकेश पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का काफी करीबी था। राकेश मऊ जिले के कोपागंज इलाके का रहने वाला था और उसने इसके खिलाफ लखनऊ ,रायबरेली, गाजीपुर व मऊ जिले में करीब 10 मुकदमे दर्ज है। उन्होंने बताया कि मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने के बाद यह मुख्तार अंसारी गिरोह का शूटर बन गया था। इस पर मऊ के एक ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह सहित दो लोगों की हत्या करने का भी आरोप है। इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था। एसटीएफ को काफी समय से इस बदमाश की तलाश थी।

गौरतलब है कि 29 नवंबर 2005 को भाजपा विधायक रहे कृष्णानंद राय करीमुद्दीन इलाके के सोनाड़ी गांव में क्रिकेट मैच का उद्घाटन करने के लिए गये थे। उस दिन काफी बारिश हो रही थी, जिस वजह से वह अपनी बुलेटप्रूफ गाड़ी छोड़ करीबी लोगों के साथ गए थे। शाम तकरीबन चार बजे जब राय अपने साथियों के साथ वापस लौट रहे थे तभी बसनियां चट्टी के पास पहले से ही घात लगाये बैठे बदमाशों ने ए के 47 से उनके काफिले पर हमला कर दिया था। जिसमें कृष्णानंद राय सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद राय की पत्नी अल्का राय ने मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी , मुन्ना बजरंगी आदि के खिलाफ केस दर्ज कराया था। 


Tamanna Bhardwaj

Related News