नशे में धुत्त बाराती को बस में ना बिठाने को लेकर विवाद, धरने पर बैठे BJP विधायक

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 06:05 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): फर्रुखाबाद में एक बारात में शराब के नशे में धुत युवक की वजह से रंग में भंग पड़ गया। नशे में धुत बाराती को बस में न बिठाने से नाराज बारातियों ने बस और दुकानों में पथराव कर दिया। इस पथराव में कई दुकानदार घायल हो गए। वहीं घायल दुकानदारों की रिपोर्ट दर्ज न होने से नाराज बीजेपी विधायक अमर सिंह खटीक धरने पर बैठ गए।

जानिए, क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक मामला जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम रजलामई का है। जहां के निवासी मुकेश कुमार की पुत्री लक्ष्मी का विवाह सीआरपीएफ के जवान गजेंद्र सिंह के साथ तय हुआ था। 29 नवंबर की रात्रि बारात फैजबाग स्थित एक गेस्ट हाउस में पहुंची। सभी रस्में पूरी होने के बाद एक बाराती शराब के नशे में फर्रुखाबाद जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। उसी दौरान दिल्ली से फर्रुखाबाद जाने वाली एक प्राइवेट बस रुकते ही शराबी उसमें चढ़ने लगा। जब परिचालक ने विरोध किया तो शराबी ईंट पत्थर चलाने लगा।

बारातियों ने जमकर किया पथराव
उधर परिचालक तथा बस के अन्य सदस्यों ने शराबी को समझाने की कोशिश की तो उसके अन्य साथी भी आ गए और परिचालक अखिलेश मिश्रा के साथ मारपीट करने लगे। परिचालक के साथ मारपीट होते देख कस्बे के लोग बीच बचाव करने लगे। इसी बीच गेस्ट हाउस में ठहरे दर्जनों बारातियों ने कस्बे के लोगों पर आकर हमला कर दिया और लाठी-डंडों तथा ईंट पत्थर का प्रयोग करते हुए बदसलूकी की। वहीं इस घटना में कस्बे के आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं।

धरने पर बैठे बीजेपी विधायक 
वहीं मामले को बिगड़ता देख कस्बे के व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पक्ष के ही 2 लोगों को हिरासत में ले लिया। जिससे आक्रोशित कस्बे के लोग दुकानों को बंद कर धरने पर बैठ गए। पीड़ितों की सूचना पर बीजेपी के विधायक अमर सिंह खटीक भी उनके साथ धरने पर बैठ गए। जिसके बाद सीओ कायमगंज के समझाने और रिपोर्ट दर्ज करने पर पीड़ित लोगों को न्याय का भरोसा दिलाकर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया गया।