बीजेपी विधायक ने सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की कार्यप्रणाली पर खड़ा किया सवाल

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 06:24 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद को लेकर शहर में अंडर ग्राउंड केबलिंग कराई जा रहा है। वहीं नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने अंडर ग्राउंड केबलिंग के कार्य प्रणाली पर ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

दरअसल नगर विधायक ने पुर्दिलपुर इलाके का जायजा लेने के बाद आरोप लगाया हैै कि अंडरग्राउंड केबलिंग में गुणवत्ता विहीन काम किए जा रहा है। जिसकी वजह से एक तरफ सरकारी पैसों की बर्बादी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ लापरवाही हो रही है। इस तरह की लापरवाही की वजह से अंडरग्राउंड केबलिंग से आने वाले समय में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। 

विधायक ने जोर देकर बताया है कि मैं आभारी हुं इन अधिकारियों का जिन्होंने सहयोग किया है और इस चोरी को पकड़ा है। हमने लोगों के साथ आकर के निरीक्षण किया है और ये वादा किया है कि जो सारे तार सही से नहीं डाले गए हैं इन्हें निकलवाया जाएगा और ठेकेदार को बाध्य किया जायेगा की तारों को फिर से डाले। आपने देखा होगा गोरखपुर में बिजली को लेकर इतना पैसा आया और लगातार फाल्ट हो रही है और फाल्ट होने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है। इसी चोरी को रोकने के लिए हम लोग निकले हैं और यहां आए हैं।

विधायक ने बताया कि यहां मानक के अनुसार अंडरग्राउंड केबल के बीच बालू की लेयर होनी चाहिए। साथ ही दोनों तारों के बीच गैप होना जरूरी होता है। लेकिन ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से गुणवत्ताविहीन कार्य कराया जा रहा है। ऐसे में नगर विधायक ने ठेकेदार को अल्टीमेटम देने के साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापरक अंडरग्राउंड केबल इन कराने का निर्देश दिया है।

Ajay kumar