बारा से BJP विधायक हुए बागी: टिकट न मिलने से नाराज अजय कुमार ने थामा बसपा का दामन

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 06:46 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बारा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक डाक्टर अजय कुमार ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सदस्यता ले ली। बसपा ने कुमार को इसी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी के एक नेता ने इसकी जानकारी दी।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में डाक्टर अजय कुमार को बसपा में शामिल कराते हुए बसपा के मंडल संयोजक अशोक गौतम ने कहा, ‘‘बारा विधानसभा से पिछले 10 वर्षों से विधायक डाक्टर अजय ने आज बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली।'' उन्होंने कहा कि डाक्टर अजय कुमार को बारा विधानसभा क्षेत्र से बसपा का उम्मीदवार बनाया गया है। यह पूछे जाने पर कि बारा विधानसभा से पार्टी के घोषित प्रत्याशी शिव प्रकाश का क्या होगा, इस पर अशोक गौतम ने कहा, ‘‘मायावती बसपा की सुप्रीमो है और उनका जो भी निर्णय होगा वह सर्वमान्य है।'' कुमार ने पिछला चुनाव इसी सीट से भाजपा के टिकट पर जबकि उससे पहले 2012 का चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीता था ।

कुमार ने बुधवार को भाजपा की सदस्यता से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि बारा विधानसभा की सीट, सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) को आबंटित किए जाने की सूचना विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हुई। इसका मुझे कोई भी खेद नहीं है, लेकिन इस बात का दुख जरूर है कि पार्टी के किसी शीर्ष या जिम्मेदार अधिकारी ने मुझे इसकी सूचना देना भी उचित नहीं समझा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static