हाथरस की घटना पर फूटा BJP विधायक का गुस्सा, बोले- DGP, DM और SSP पर दर्ज हो हत्या का केस

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 03:46 PM (IST)

गाजियाबादः यूपी में हुए हाथरस कांड को लेकर पूरे देश में बवाल हैं। जिसके चलते योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इस बीच पार्टी के नेता योगी सरकार के बचाव के लिए सामने आ रहे हैैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद जिले की लोनी सीट से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हाथरस की घटना पर राज्यपाल को पत्र लिख उत्तर प्रदेश के डीजीपी, डीएम और एसएसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि अधिकारियों और विपक्षी नेताओं का सिंडिकेट योगी सरकार की छवि धूमिल करने का षड़यंत्र कर रहा है।

भाजपा विधायक ने कहा कि देश में यह पहली ऐसी घटना है जिसमें पुलिस प्रशासन ने शीर्ष अधिकारियों के इशारे पर परिवार को भरोसे में लिए बिना कार्रवाई की। पुलिस ने न केवल सनातन परंपरा के खिलाफ जाकर पीड़िता का सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार कराया बल्कि उसके परिवारीजन को अंतिम क्रियाकर्म करने, तिलांजलि देने और मृतका की अर्थी को कंधा देने के मौलिक अधिकार तक को छीन लिया।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि लखनऊ में बैठे शीर्ष अधिकारियों और राजनीतिक दलों के नेताओं के सिंडिकेट ने गहरी साजिश के तहत सरकार की छवि को नुकसान पहुंचाकर उसे धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया है। यह सिंडिकेट बीजेपी की दलित विरोधी छवि गढ़ने का प्रयास कर रहा है और वह बीजेपी को प्रदेश से समाप्त करना चाहता है। उन्होंने सिंडिकेट के संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ को साक्ष्य के साथ पत्र लिखकर अवगत कराया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने उन अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाए पदोन्नति दे दी। इससे उन अधिकारियों का मनोबल बढ़ता गया।

नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि हाथरस घटना में प्रदेश सरकार और बीजेपी की मंशा और नीति के विपरीत उनकी कार्यशैली इसी बढ़े हुए मनोबल का नतीजा है। पत्र के अंत में उन्होंने राज्यपाल से गुहार लगाई है कि वह पुलिस डीजीपी, हाथरस डीएम और एसएसपी समेत मामले को देख रहे अन्य अधिकारियों पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज करें। उन्हें फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा दिलाएं।

 

Tamanna Bhardwaj