बीजेपी विधायक का विवादित बयान, मूर्ति तोड़े जाने को बताया जायज

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 12:45 PM (IST)

संतकबीर नगरः बीजेपी की त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसी बीच संतकबीरनगर जिले के बीजेपी विधायक श्रीराम चौहान ने आग में घी डालने का काम कर दिया। उन्होंने त्रिपुरा में हुई हिंसा और लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना को जायज बता दिया। इतना ही नहीं विधायक ने मूर्ति तोड़ने वाले उपद्रवियों को राष्ट्रवाद का पोषक बताया।

मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक श्रीराम चौहान ने लेनिन की मूर्ति तोड़ने की घटना को जायज ठहराते हुए इसे राष्ट्रवाद के उदय से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने की घटना यह दर्शाती है कि अब त्रिपुरा में पश्चिम दर्शन की जगह भारतीय दर्शन का उदय हुआ है। त्रिपुरा में राष्ट्र की संस्कृति को स्थापित करने का कार्य किया है।

मूर्ति तोड़े जाने के मामले पर प्रधानमंत्री मोदी ने कड़ा ऐतराज जताया है। वहीं, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने इस पर चिंता जताई है। कहा कि इस तरह मूर्तियां तोड़े जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम मूर्ति तोड़ने वालों का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन हमें इस बात को भी समझना जरूरी है कि भारत में अलग-अलग विचारधारा के लोग रहते हैं। अगर मूर्ति तोड़ने की किसी भी घटना में बीजेपी का कोई कार्यकर्ता या नेता शामिल होता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।