प्रेरणा ऐप का बीजेपी विधायक ने किया समर्थन तो शिक्षिका पत्नी ने किया विराेध

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 05:17 PM (IST)

ललितपुरः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बेहतर शिक्षा व्यवस्था प्रेरणा ऐप की शुरआत की है। जिसको लेकर ललितपुर के भाजपा विधायक रामरतन कुशवाहा ने ऐप की जानकारी शिक्षकों को दी, लेकिन विधायक की पत्नी एक सरकारी शिक्षका हैं और वह इस ऐप का विरोध कर रही हैं। पत्नी के विरोध के आगे कुछ झुकते हुए विधायक भी कहते हैं कि ऐप में कुछ कमियां हैं उन्हें दूर किया जाना चाहिए।

विधायक की पत्नी है सरकारी शिक्षिका
बता दें कि सदर विधायक रामरतन कुशवाहा की पत्नी शकुंतला कुशवाहा शिक्षक संघ की पदाधिकारी हैं। जिसकी वजह से वह सरकारी शिक्षकों के साथ इस ऐप का विरोध करते हुए प्रदर्शनों में शामिल हो रही हैं। शकुंतल कुशवाहा ने कहा कि यह प्रेरणा ऐप अध्यापकों की ईमानदारी व कार्यनिष्ठा पर सवालिए निशान उठा रहा है। अध्यापक ईमानदारी से स्कूल में पढाने जाते है।

प्रेरणा ऐप का खुलकर विरोध कर रही विधायक की पत्नी
उन्होंने कहा कि इस प्रेरणा ऐप के लांच होने के बाद अध्यापकों को स्कूल खुलने, मिडडेमील वितरण के दौरान व विद्यालय बंद करने के दौरान की सेल्फी शिक्षकों को लोड करनी पडे़गी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अभी भी कई ग्रामों को इंटरनेट की सुविधा नहीं है कई शिक्षकों के पास मोबाइल नहीं है ऐसे में प्रेरणा ऐप का अध्यापक कैसे उपयोग कर पायेगें।

'महिला शिक्षकों की फोटो का हो सकता है दुरूपयोग'
शकुन्तला कुशवाहा ने कहा कि प्रेरणा ऐप सबसे ज्यादा महिला शिक्षकों की निजता का उल्लंघन है क्योंकि महिला शिक्षकों की फोटो का कोई भी दुरूपयोग कर सकता है।



 

Tamanna Bhardwaj