BJP MLA ने उठाई यूपी में NRC लागू करने की मांग, गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 11:49 AM (IST)

मेरठः बीजेपी के द्वारा असम की तरह उत्तर प्रदेश में भी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन लागू करने की मांग उठाई जा रही है। बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि यूपी में अवैध बांग्लादेशियों की संख्या 1 लाख से अधिक हो गई है। पिछले 15 वर्षों की पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों में इन अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों के राशनकार्ड, आधार कार्ड और मतदाता सूची में भी नाम जोड़ दिए गए हैं। अनेक बार विधानसभा में प्रश्न उठाने के बाद भी पूर्ववर्ती सरकारों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मैं मेरठ कैंट से चुनकर आता हूं। इस जिले में दो विधानसभा मेरठ दक्षिण और मेरठ शहर का इन अवैध घुसपैठियों ने सामाजिक समीकरण बिगाड़ दिया है। 

विधायक ने कहा कि यहां पुलिस द्वारा भी कोई चेकिंग नहीं की जाती है। लगभग 7 से 8 साल पहले इनकी झुग्गी-झोपड़ी में भीषण विस्फोट हुआ था, जिसमें 3 लोगों की मौत हुई थी। तत्कालीन सरकार ने मृतकों को मुआवजे की घाेषणा की थी। इन घुसपैठियों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण मतदाता सूची, बिजली चोरी/खपत और सरकार सस्ते गल्ले की सब्सिडी का भी संतुलन बिगड़ रहा है। आप से अनुरोध है कि तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश में भी एनआरसी जैसी व्यवस्था लागू कर अवैध घुसपैठियों को बाहर कराने की कृपालता करें।

Deepika Rajput