BJP सांसद ने यूपी शिक्षा मंत्री पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, खबराें के बाद बयान से मुकरे

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 02:40 PM (IST)

मऊः घोसी से बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने अपनी ही सरकार की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। जैसे ही आराेप की खबरें मीडिया में प्रकाशित हुईं हरिनारायण राजभर अपने बयान से मुकर गए। उनका कहना है कि मैंने आराेप नहीं लगाया। मेरे लेटरपैड का दुरूपयोग हुआ है। बता दें कि जाे आराेप शिक्षा मंत्री पर लगे हैं वाे हरिनारायण राजभर के लेटरहेड द्वारा लगाए गए हैं।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में राजभर ने शिक्षा मंत्री के अलावा बाल विकास और पुष्टाहार विभाग पर भी बच्चों का हक मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि मऊ में पिछले 10 महीने से पौष्टिक आहार की सप्लाई नहीं हो रही है, जबकि उच्चतम न्यायालय का एक भी दिन सप्लाई न रोके जाने का निर्देश है। जूते-मोजे के टेंडर में भी विभागीय मंत्री द्वारा भारी अनियमितता की जा रही है। जिन लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है उन लोगों से मंत्री जी की काफी नजदीकियां हैंं। यह योजना सीधे आम और गरीब लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा दी जाती है। इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है। आप से अनुरोध है कि इस मामले में जांच कराकर त्वरित कार्रवाई करने की कृपा करें।


इस दौरान उन्होंने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर पर भी निशाना साधा। हरिनारायण ने आेमप्रकाश राजभर को ब्लैकमेलर बताया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ओमप्रकाश राजभर की मदद नहीं करती तो वो मंत्री तो क्या विधायक भी नहीं बन पाते। अब वह सरकार में रहकर ही सरकार को गाली दे रहे हैं। ओमप्रकाश का यही चरित्र है और वो इसी के अनुरूप बर्ताव कर रहे हैं और उनकी ब्लैकमेलिंग से हर कोई परिचित है।


 

Deepika Rajput