BJP सांसद बृजभूषण सिंह ने की भावनात्मक अपील, द केरल स्टोरी'' फिल्म को Tax मुक्त कर देगी सरकार, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 08:09 PM (IST)

लखनऊ: पहलवानों के गंभीर आरोपों के बाद मुश्किलों का सामना कर रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने दिल्ली के जंतर मंतर पर अपने खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में खाप पंचायतों के भी उतर जाने के बाद रविवार को एक बयान जारी कर खाप पंचायतों से भावनात्मक अपील की है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार प्रस्ताव मिलते ही ‘द केरल स्टोरी' फिल्म को कर मुक्त कर देगी। नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए आए उपमुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में फिल्म को कर मुक्त किए जाने के सवाल पर कहा, ‘‘जैसे ही प्रस्ताव आए, जरूर कर देंगे।'' 

1- दोष साबित हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा: बृजभूषण शरण सिंह
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गोंडा जिले की कैसरगंज लोक सभा सीट से बीजेपी के सांसद और डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोप के संबध में एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के  जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के आरोप सही पाए जाते है तो मैं फांसी पर चढ़ने के  लिए तैयार हूं।
 
2- बारातियों से भरी बस गड्ढे में गिरी, पांच की मौत, CM योगी ने घटना पर जताया दुख
जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के माधवगढ़ क्षेत्र में रविवार तड़के बारातियों को ले जा रही एक बस के किसी अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई तथा 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

3- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बोले- ट्रिपल इंजन वाली सरकार का सपना नहीं होगा पूरा
सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने जनता के साथ छलावा किया है।  पहले चरण में सपा ने बाजी मारी है। 

4- UP Nikay Chunav: गरजे सीएम योगी- दंगों पर लगा अलीगढ़ का ताला, जातिवादी-परिवारवादी लोगों ने खत्म किया कारोबार
ताला और तहजीब के शहर को कुछ लोगों ने खत्म कर दिया था- सीएम योगी, जातिवादी सोच के लोगों को तालिम से कोई लेना-देना नहीं- सीएम योगी, अलीगढ़ के ताले का सही इस्तेमाल हमारी सरकार ने किया- सीएम योगी, आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है- सीएम योगी , वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी

5- CM योगी बोले- 'बदायूं पहले अपराध के लिए जाना जाता था, आज विकास की तरफ बढ़ रहा है आगे'
बदायूं: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बदायूं पहुंचे। जहां उन्होंने इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा उम्मीदवारों को जिताने का आह्वान किया। इस दौरान जिले के सभी विधायक और भाजपा नेता मौजूद रहे। सीएम योगी ने अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा। उन्होंने कहा कि, आज प्रदेश में बदायूं पहले अपराध के लिए जाना जाता था आज बदायूं विकास की तरफ आगे बढ़ रहा है।

6- Bahraich: खेत में पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, मृतक की बेटी ने अपनी मां पर लगाया यह गंभीर आरोप
बहराइच: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बहराइच (Bahraich) जिले के जरवलरोड थाना क्षेत्र में एक किसान (Farmer) का शव (Dead Body) रविवार सुबह खेत में एक पेड़ (Tree) से लटकता हुआ मिला। पुलिस (Police) सूत्रों ने बताया कि जरवलरोड थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पारा के गांव परशुरामपुर निवासी लालू (40) पुत्र सुंदर किसान (Farmer) का शव आज खेत पर एक पेड़ (Tree) पर लटका हुआ मिला। ग्रामीणों ने पेड़ पर किसान का लटकता शव देखकर इसकी सूचना पुलिस (Police) को दी।

7- नोएडा में युवक की गोली मारकर हत्या, पिता और भाई समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर बादलपुर थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव के एक युवक की आज यानी रविवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में युवक के मामा ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। 

8-संजय सिंह ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- डबल इंजन की सरकार सिर्फ झूठ की सरकार 
अयोध्या: आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए करारा हमला करते हुए आज कहा कि यह डबल इंजन की सरकार सिफर् झूठ की सरकार है। सिंह यहां गांधी पाकर् में नगर निगम अयोध्या के मेयर उम्मीदवार इ. कुलभूषण साहू एवं पार्षद उम्मीदवारों के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन वाली सरकार सिर्फ झूठ वाली सरकार है। 

9- UP की जेलों में बंद कैदियों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल की कामयाबी, 95 प्रतिशत कैदियों ने पास की 10वीं क्लास
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले 95 प्रतिशत कैदियों ने परीक्षा पास कर ली है। साथ ही 12वीं की परीक्षा में सफलता की यह दर 70 प्रतिशत से अधिक रही। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने पिछले महीने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे।

10- CM योगी आदित्यनाथ बोले- विपक्ष ने तुष्टीकरण किया और हमने सशक्तिकरण
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व में राज्य में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर समाज को जाति के आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ये दल तुष्टीकरण करते रहे, जबकि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने समाज के सभी वर्गों का सशक्तिकरण किया है। 

Content Writer

Ramkesh