कोरोना से उबर चुके BJP सांसद कौशल किशोर फिर हुए संक्रमित, मेदांता में किया गया भर्ती

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 02:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कौशल किशोर एक बार फिर कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं। किशोर पिछली 26 अगस्त को तेज बुखार और सांस में तकलीफ की शिकायत पर एक निजी अस्पताल में भर्ती हुये थे जहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। हालांकि दो सितम्बर को रिपोर्ट निगेटिव आने से चिकित्सकों ने उन्हें डिस्चार्ज कर होम आइसोलेशन की सलाह दी थी। 

भाजपा सांसद द्वारा सोमवार को ट्वीट के जरिये दी गयी जानकारी के अनुसार रविवार को उन्हें एक बार फिर तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ हुयी जिस पर उन्होंने मेदांता अस्पताल में जांच करायी। कोविड की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गये है। उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने उन्हें कम बात करने की सलाह दी है। सांसद ने कहा कि लोगों की दुआओं से वह जल्द स्वस्थ होकर घर आयेंगे और फिर से समाज सेवा में जुटेंगे। 

उधर, राजधानी के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी को भी मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार गांधी को पेशाब में संक्रमण की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी कोरोना जांच की गयी और वह एक बार फिर संक्रमित पाये गए हैं। इससे पहले सीएमएस संस्थापक को कोविड-19 की चपेट में आने के कारण अगस्त में एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें पिछली तीन सितम्बर को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गयी थी। 

इस बीच सीएमएस के मीडिया समन्वयक हरिओम शर्मा निमोनिया की चपेट में आ गये हैं। परिजनो के अनुसार शर्मा को ठंड के साथ तेज बुखार आया था और सांस लेने में परेशानी हुयी जिसके चलते उनका कोरोना टेस्ट कराया गया मगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। डाक्टरों ने उन्हें भी आराम की सलाह दी है।

Umakant yadav